राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर में मौसम का बदला मिजाज, हवाओं के बाद बारिश से मौसम हुआ सुहाना, गर्मी और उमस से मिली राहत

By

Published : Jun 10, 2020, 8:35 PM IST

डूंगरपुर में बुधवार को तेज हवाओं के साथ बारिश हुई. जिसके बाद जिले के तापमान में 7 डिग्री की कमी आई और पारा 34 डिग्री पर आ गया. सड़कों पर पानी बहने से गर्म धरती भी ठंडी हो गई. वहीं कई लोगों ने इस बारिश का लुत्फ उठाया.

people relief from heat, लोगों की गर्मी से मिली राहत
डूंगरपुर में हुई बारिश

डूंगरपुर. जिले में बुधवार शाम को अचानक मौसम का मिजाज बदल गया. वहीं तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई. जिससे मौसम सुहावना हो गया. दिनभर की गर्मी और उमस से बेहाल लोगों को भी राहत मिली. बारिश की वजह से डूंगरपुर के तापमान में भी भारी गिरावट आई है.

डूंगरपुर में मौसम का बदला मिजाज

जिले में बुधवार सुबह से मौसम अपने तेवर बदलता रहा. सुबह के समय आसमान में बादल छाए रहे, लेकिन इसके बाद दिन चढ़ने के साथ ही धूप निकल आई. जिससे गर्मी के साथ ही उमस का असर बढ़ गया. लोगों के पसीने छूट गए. वहीं सुबह से बादलों की लुकाछिपी का खेल भी चलता रहा.

डूंगरपुर में मौसम का बदला मिजाज

पढ़ेंःCOVID-19 : पाली में रोहट-गाजनगढ़ टोल के 26 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित

जिले में शाम साढ़े 5 बजे के बाद अचानक मौसम का मिजाज बदल गया और आसमान में घनघोर काले बादल छा गए. इसके बाद तेज हवाएं चलने लगी और इसी के साथ देखते ही देखते पहले बूंदाबांदी और फिर झमाझम बारिश का दौर भी शुरू हो गया. जिससे दिनभर की गर्मी और उमस से बेहाल लोगों को राहत मिली. गर्म मौसम अचानक ठंडा हो गया और ठंडी हवाएं भी चलने लगी.

हवाओं के बाद बारिश से मौसम हुआ सुहाना

डूंगरपुर में दोपहर के समय तापमान 41 डिग्री तक पहुंच गया था, वहीं बारिश का दौर शुरू होते ही तापमान में 7 डिग्री की कमी आई और 34 डिग्री पर आ गया. सड़कों पर पानी बहने से गर्म धरती भी ठंडी हो गई. वहीं कई लोगों ने इस बारिश का लुत्फ उठाया. करीब एक घंटे तक डूंगरपुर शहर सहित कई हिस्सों में बारिश हुई.

पढ़ेंःCorona Update: प्रदेश में कोरोना की मार, अब तक 11,245 बीमार

बारिश से किसानों के चेहरे भी खुशी से खिल उठे. किसान अब खेतों की ओर देख रहे हैं. कोरोना की मार के बाद अब किसानों को इस बार बारिश से उम्मीद है. बारिश अच्छी हुई तो खेतों में अच्छी फसल की पैदावार होगी. इसके लिए किसान खाद्य और बीज के जुगाड़ में जुट गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details