राजस्थान

rajasthan

चक्रवात से डूंगरपुर में भारी नुकसान, पेड़ और घर गिरे, बिजली लाइनें टूटी, व्यवस्थाओं को सुधारने के जुटा प्रशासन

By

Published : May 19, 2021, 2:09 PM IST

चक्रवात तौकते के कारण डूंगरपुर जिले भर में भारी नुकसान हुआ है. जिले में कई पेड़ गिरे हैं, तो कई जगहों पर बिजली के पोल टूट गए हैं, जिससे जिले भर में 16 घंटे से बत्ती गुल है. वहीं तेज अंधड़ के कारण कुछ घरों को भी नुकसान हुआ है. वहीं प्रशासन अब व्यवस्थाओं को सुधारने में जुटा है, जिससे जनजीवन एक बार फिर पटरी पर लौट सके.

tauktae cyclone in Dungarpur, thunderstorm in Dungarpur
चक्रवात से डूंगरपुर में भारी नुकसान

डूंगरपुर. चक्रवात तौकते तूफान के कारण जिले में भारी नुकसान बताया जा रहा है, लेकिन सुकून की बात है कि किसी भी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है. रात भर चली तूफानी हवाओ के चलते जिले के आसपुर, डूंगरपुर, सीमलवाड़ा व बिछीवाड़ा क्षेत्र में कई पेड़-पौधे धराशायी हुए हैं. वहीं सीमलवाड़ा क्षेत्र के मंडेला उपली में एक मकान धराशायी हो गया, जिससे घर में सो रहे 2 लोगों को मामूली चोटें आई हैं. वहीं रंगपुर गांव में भी एक कवेलुपोष मकान भी गिर गया है. इसी तरह खजूरी में 4 बकरियों की मौत हो गई.

चक्रवात से डूंगरपुर में भारी नुकसान

पढ़ें-अलवर में 24 घंटे से हो रही लगातार बारिश, तापमान में आई भारी गिरावट

वहीं तूफान के कारण जिले में कई जगहों पर बिजली के पोल, ट्रांसफार्मर गिर गए हैं, जिससे जिले भर में 16 घंटे से बिजली गुल है और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बिजली बंद रहने से पीने के पानी को लेकर भी समस्या झेलनी पड़ रही है.

जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला ने बताया कि चक्रवात से हुए नुकसान के आंकलन को लेकर जिलेभर में टीमे निकली हुई हैं. वहीं बिजली निगम की टीमें बिजली लाइनों को ठीक करने का काम कर रही हैं और शाम तक सभी तरह की व्यवस्थाओं को एक बार फिर शुरू करने के प्रयास किये जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details