राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 10, 2021, 2:29 PM IST

ETV Bharat / state

डूंगरपुर: पेट्रोल पम्पों की हड़ताल से वाहन चालक हुए परेशान, पेट्रोल-डीजल नहीं मिलने से बैरंग लौटे

डूंगरपुर में राजस्थान पैट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के प्रदेशव्यापी आव्हान पर शनिवार को पेट्रोल पम्प बंद रहे. इस हड़ताल के चलते वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. बताया जा रहा है कि पेट्रोल पम्प एसोसिएशन ने मांगे पूरी नहीं होने पर 25 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी है. पढ़ें पूरी खबर....

राजस्थान समाचार, rajasthan news, डूंगरपुर समाचार, Dungarpur news
पेट्रोल पम्पों की हड़ताल से वाहन चालक हुए परेशान

डूंगरपुर.राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के प्रदेशव्यापी आव्हान पर शनिवार को डूंगरपुर जिले में भी पेट्रोल पम्प बंद रहे. इस हड़ताल के चलते पम्प पर पेट्रोल-डीजल नहीं मिला, जिससे वाहनधारियों को काफी परेशानी हुई और बैरंग लौटना पड़ा. वहीं पेट्रोल पम्प एसोसिएशन ने मांगे पूरी नहीं होने पर 25 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी है.

पेट्रोल पम्पों की हड़ताल से वाहन चालक हुए परेशान
बता दें कि पेट्रोल पम्पों की प्रदेशव्यापी हड़ताल के चलते आज शनिवार सुबह 6 बजते ही सभी पेट्रोल पम्प बंद हो गए और वाहनधारियों को पेट्रोल-डीजल देना बंद कर दिया गया. इसके साथ ही पेट्रोल पम्प के मशीन बंद करते हुए ऑफिस के शटर डाउन कर दिए गए. वहीं कर्मचारी पंप पर निगरानी के लिए बैठे रहे. इससे जिले भर में वाहनधारियों को पेट्रोल-डीजल नहीं मिला, जो वाहनधारी पंप पर आए उन्हें भी निराश होकर लौटना पड़ा. इससे कई वाहनधारियो को भारी परेशानी झेलनी पड़ी.

यह भी पढ़ें:VAT का विरोध : हड़ताल पर राजस्थान के 7000 पेट्रोल पंप संचालक, आमजन को हो रही परेशानी

वहीं कई वाहनधारी पेट्रोल खत्म हो जाने के कारण धक्का लगाते हुए पम्प पर पंहुचे थे, लेकिन उन्हें भी पैट्रोल नहीं मिला तो कई वाहनधारी जुगाड़ के जरिये दूसरे वाहन से पेट्रोल निकालकर काम निकालते हुए नजर आए. बता दें कि यहां तक कि कई लोगों के जरूरी काम होने के कारण वह बाहर निकले थे, लेकिन पैट्रोल पम्पों की हड़ताल के कारण वापस लौट गए.

बता दें कि पैट्रोल पम्प एसोसिएशन ने अवैध बायो डीजल के कारोबार पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाने, पैट्रोल-डीजल पर वैट में कमी करते हुए एक समान वैट लागू करने, पेट्रोल पर डीलर का कमीशन बढ़ाने सहित कई मांगे रखी है. वहीं पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने इन मांगों के पूरा नहीं होने पर 25 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details