राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुर: गलियाकोट पंचायत समिति के सरपंचों का प्रदर्शन, आंदोलन की चेतावनी

डूंगरपुर के गलियाकोट पंचायत समिति क्षेत्र के सरपंचों ने 11 सूत्रीय मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया है. सरपंचों ने जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है. वहीं, मांगें पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है.

By

Published : Sep 13, 2020, 1:37 PM IST

Dungarpur news, sarpanches protested, memorandum to cm
गलियाकोट पंचायत समिति के सरपंचों ने किया प्रदर्शन

डूंगरपुर.जिले के गलियाकोट पंचायत समिति के सरपंच संघ का एक प्रतिनिधिमंडल उपाध्यक्ष हिम्मतराम कटारा के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पहुंचा है. यहां सरपंचों ने नारेबाजी के साथ प्रदर्शन करते हुए अपनी मांगें रखी है. इसके बाद सरपंच संघ ने 11 सूत्रीय मांगों को लेकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सोंपा.

गलियाकोट पंचायत समिति के सरपंचों ने किया प्रदर्शन

ज्ञापन में सरपंच संघ ने ऑनलाइन भुगतान प्रक्रिया को बंद करते हुए चेक से भुगतान करने, आरडी स्कीम में ग्राम पंचायत की स्वीकृतियों में सरपंच को अधिकार देने, नरेगा योजना में सामग्री मद का भुगतान एक माह में करने, सरपंचों का मानदेय बढ़ाने और सरपंचों का कार्यकाल पूरा होने पर पेंशन जारी करने, मनरेगा में कार्य दिवस 100 से बढ़ाकर 150 दिवस करने सहित अन्य मांगें रखी गई हैं.

यह भी पढ़ें-राजा मानसिंह हत्याकांड के आरोपी पूर्व सीओ कान सिंह भाटी ने इलाज के दौरान तोड़ा दम

ज्ञापन के माध्यम से सरपंचों ने सरकार से उनके मांग पत्र पर गौर करते हुए शीघ्र राहत देने की मांग की है. साथ ही कहा कि सरपंच गांव के विकास की सबसे आखिरी कड़ी है, लेकिन सरकार की ओर से उन्हें किसी भी तरह की कोई सुविधा नहीं दी जा रही है. सरपंचों ने इन मांगों के जल्द पूरा नहीं होने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details