राजस्थान

rajasthan

पंचायतीराज चुनाव 2020: पहले चरण का मतदान 23 नवंबर को, सेक्टर ऑफिसर्स की टीमें रवाना

By

Published : Nov 21, 2020, 4:05 PM IST

जिले में पंचायतीराज चुनाव 2020 के तहत 23 नवंबर को चार पंचायत समितियों में मतदान होने हैं. चुनाव को लेकर निर्वाचन विभाग अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगा है. इसी के तहत शनिवार को डूंगरपुर शहर के एसबीपी कॉलेज मैदान से अंतिम प्रशिक्षण के बाद सेक्टर ऑफिसर , पुलिस बल और मोबाइल पार्टियां रवाना हुईं.

पंचायतीराज चुनाव 2020, Panchayati Raj Election 2020
पहले चरण के मतदान के लिए सेक्टर ऑफिसर्स की टीमें रवाना

डूंगरपुर.पंचायतीराज चुनावों को लेकर जिला निर्वाचन विभाग अंतिम तैयारियों में जुटा है. शनिवार को अंतिम प्रशिक्षण में 40 सेक्टर ऑफिसर और 40 मोबाइल पार्टियों के साथ जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार ओला, उप जिला निर्वाचन अधिकारी कृपालसिंह चौहान, अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक गणपति महावर भी मौजूद रहे.

पहले चरण के मतदान के लिए सेक्टर ऑफिसर्स की टीमें रवाना

प्रशिक्षण के दौरान छात्रों और पुलिस मोबाइल पार्टियों को जिला निर्वाचन अधिकारी ने संबोधित किया. अपने संबोधन में जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार ओला ने सेक्टर ऑफिसर और पुलिस मोबाइल पार्टियों के दायित्व के बारे में बताते हुए निष्पक्ष पारदर्शी चुनाव करवाने के साथ चुनाव के दौरान शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए.

पढ़ेंःउत्तर पश्चिम रेलवे ने 4 जोड़ी स्पेशल रेल सेवाओं में की 6 डिब्बों की बढ़ोतरी

उन्होंने सेक्टर के अधीन आने वाले मतदाता के लिए आवश्यक सुविधा सुनिश्चित करने, आरक्षित ईवीएम की सुरक्षा और भंडारण मतदान दलों की रवानगी और मतदान केंद्रों पर पहुंच, बैलट/ कंट्रोल यूनिट में खराबी आने पर तुरंत ठीक कराने की कार्रवाई करने, निर्वाचन प्रक्रिया पूर्ण होने पर मतदान दलों का संग्रहण स्थल पर रिकॉर्ड और ईवीएम जमा कराना, मतदान प्रक्रिया के दौरान मतदान केंद्र पर किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न होने पर कानून और न्याय व्यवस्था से उच्चाधिकारियों को सूचित करने के निर्देश दिए.

मास्क नहीं तो वोट नहींः

उप जिला निर्वाचन अधिकारी कृष्णपाल सिंह चौहान ने कहा कि इस बार कोविड महामारी को देखते हुए मतदान को लेकर विशेष एडवाइजरी जारी की गई है. जिसके तहत मतदाताओं को मास्क पहनना अनिवार्य होगा.

पढ़ेंःकोरोना से लोगों का जीवन बचाने की जिम्मेदारी पूरी संवेदनशीलता के साथ निभाएं : CM गहलोत

अगर कोई मतदाता मास्क पहनकर नहीं आया है तो उसे वोट देने का भी अधिकार नहीं होगा, इसलिए इस बार वोट देने के लिए मास्क जरूरी है. साथ ही मतदाताओं के हाथ भी सैनिटाइज करवाए जाएंगे. वहीं, मतदान के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड 19 की गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करवाने के भी निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details