राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुर: Corona Positive 2 मरीजों के संपर्क में आए 34 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे

डूंगरपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 5 हो गया है, जबकि उदयपुर संभाग में कोरोना के कुल 17 मरीज है. वहीं मंगलवार को कोरोना के 2 नए केस सामने आने के बाद से चिकित्सा विभाग अलर्ट मोड पर है. इस दौरान दोनों मरीजों के संपर्क में आए 34 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं, जिनकी रिपोर्ट का इंतजार है.

By

Published : Apr 7, 2020, 1:23 PM IST

Dungarpur news, Corona positive, people corona samples
कोरोना पॉजिटिव 2 मरीजों के संपर्क में आए 34 लोगों के सेंपल भेजे गए

डूंगरपुर. जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 5 हो गया है, जबकि उदयपुर संभाग में कोरोना के कुल 17 मरीज है. वहीं मंगलवार को कोरोना के 2 नए केस सामने आने के बाद से चिकित्सा विभाग अलर्ट है. चिकित्सा विभाग ने पॉजिटिव दोनों मरीजों के संपर्क में आए 34 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं, जिनकी रिपोर्ट का इंतजार है.

Corona Positive 2 मरीजों के संपर्क में आए 34 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे

कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर प्रदेश में पिछले 17 दिनों से लॉकडाउन है और इसे लेकर बाजार में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ है. इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर सभी दुकानें बंद है, तो वहीं सड़कें सुनी पड़ी हैं. डूंगरपुर जिले में अब कोरोना मरीजों का आंकड़ा 5 हो गया है, जो उदयपुर संभाग में बांसवाड़ा के बाद दूसरे नंबर पर है.

हालांकि डूंगरपुर में 4 मरीज एक ही परिवार से हैं, जो आसपुर थाना क्षेत्र में एक गांव से है. चिकित्सा विभाग की टीम ने एक बार फिर परिवार के संपर्क में आए 7 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं.

वहीं एक कोरोना पॉजिटिव सीमलवाड़ा क्षेत्र के तबलीगी जमात से है. ये उदयपुर के मेडिकल कॉलेज में आइसोलेशन में भर्ती है. चिकित्सा विभाग ने सीमलवाड़ा में कोरोना मरीज के संपर्क में आने वाले और परिवार के 24 लोगों के सैंपल लिए हैं. इसके अलावा 3 दूसरे सैंपल लेकर जांच के लिए उदयपुर लेबोरेट्री भेजे गए हैं. चिकित्सा विभाग ने सीमलवाड़ा में घर-घर सर्वे भी शुरू करवा दिया है और लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है.

यह भी पढ़ें-सात अप्रैल : विश्व स्वास्थ्य संगठन की स्थापना, इंटरनेट का सांकेतिक जन्मदिन

जिला कलेक्टर कानाराम ने बताया कि आसपुर थाना क्षेत्र के गांव में पहले से 1 किलोमीटर के क्षेत्र में कर्फ्यू लगा हुआ, जबकि सीमलवाड़ा में भी कर्फ्यू की पालना करवाई जा रही है. आस-पास के 3 किलोमीटर के दायरे में आने वाले गांवों में भी सर्वे शुरू करवा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details