राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुर में रोडवेज के हालात खस्ताहाल...108 में से 30 बसें खराब

राजस्थान के डूंगरपुर में रोडवेज विभाग की लापरवाही से डूंगरपुर डिपो की कमर टूटती दिख रही है. राजस्थान डिपो की लापरवाही से डूंगरपुर डिपो की कई बसे ऑफ रोड पड़ी है. जिसके चलते डूंगरपुर डिपो को लाखों रुपए के राजस्व का नुकसान हो रहा है.

By

Published : Jul 31, 2019, 1:20 PM IST

डूंगरपुर में रोडवेज का खस्ताहाल

डूंगरपुर. प्रदेश के आदिवासी क्षेत्र डूंगरपुर में रोडवेज विभाग की लापरवाही से जिले के बस डिपो की कमर टूटती दिखाई दे रही है. राजस्थान रोडवेज प्रबंधन की लापरवाही से डूंगरपुर डिपो की कई बसें सड़क पर नहीं उतर पा रही हैं. जिससे डिपो को लाखों रुपए के राजस्व का नुकसान हो रहा है.

पढ़े-मंत्री सुभाष गर्ग के आरोपों पर कटारिया बोले- RSS विचारधारा के कारण किसी को बाहर नहीं किया जा सकता

डूंगरपुर के लोगों को सुविधा युक्त परिवहन की सेवा देने के लिए चल रही रोडवेज इन दिनों खस्ताहाल हो गई है. जिले में रोडवेज के पास 108 बसें है. इसमें से 30 खराब है.

डूंगरपुर में रोडवेज का खस्ताहाल
रोडवेज विभाग में बसों की कमी और 30 बसों के खराब होने के चलते कई रूट प्रभावित हुए हैं. जिससे लोगों को निजी वाहनों पर ही निर्भर होना पड़ रहा है. डूंगरपुर रोडवेज की बात करें तो बांसवाड़ा, उदयपुर, अहमदाबाद यहां के बड़े रूट है जिन पर रोडवेज बसें चल रही है जबकि ग्रामीण क्षेत्रों के रूट पर चलने वाली बसें बंद हो चुकी है.

पढ़े-रंग लाई मुहिम : 35 साल से प्यासी बंका सेठ की जोहड़ी का गला हुआ तर, अब धरा और पशुधन की प्यास बुझाने को तैयार
बता दें कि सरकार और प्रशासन इस बारे में कोई ध्यान नहीं दे रहा है. जिससे यहां के यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस मामले में जब डूंगरपुर डिपो के चीफ मैनेजर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि बसों के खराब हो जाने से डिपो को काफी नुकसान हो रहा है. साथ ही ये भी कहा कि सरकार जल्द ही एक हजार बसें खरीदने जा रही है, जिससे जल्द ही डूंगरपुर को भी नई बसे मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details