राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर में बदला मौसम का मिजाज, बारिश के बाद गर्मी से मिली राहत

By

Published : Jun 4, 2020, 5:30 PM IST

डूंगरपुर में गुरुवार सुबह से तेज गर्मी और उमस के बाद दोपहर को अचानक मौसम का मिजाज बदल गया. आसमान में घनघोर काले बादलों के साथ ही बारिश का दौर शुरू हो गया. बारिश के बाद गर्मी से बेहाल लोगों को राहत मिली.

डूंगरपुर मौसम की खबर, rain in dungarpur
बदला मौसम का मिजाज

डूंगरपुर.जिले में गुरुवार सुबह से मौसम अपने तेवर बदलता रहा. सुबह के समय आसमान में बादल छाए रहे. इसके बाद दिन चढ़ने के साथ ही धूप निकल आई, जिससे गर्मी का असर बढ़ गया. हालांकि दोपहर को आसमान में बादल छा गए और तेज बारिश हुई.

बता दें कि, यहां गुरुवार सुबह से बादलों की लुका छिपी का खेल भी चलता रहा. दोपहर साढ़े 12 बजे बाद जिले में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला और आसमान में घनघोर काले बादल छा गए. इसके बाद हवाएं चलने लगी और इसी के साथ देखते ही देखते पहले रिमझिम और बूंदाबांदी के बाद तेज बारिश का दौर भी शुरू हो गया. जिससे दिनभर की गर्मी और उमस से बेहाल लोगों को राहत मिली.

बदला मौसम का मिजाज

ये पढ़ें:राजसमंद में झमाझम बरसे बदरा, गर्मी से लोगों को मिली राहत

बारिश होने के बाद गर्म मौसम अचानक ठंडा हो गया और ठंडी हवाएं भी चलने लगी. वहीं सड़कों पर पानी बहने लगा तो गर्म तपी हुई धरती भी कुछ ठंडी हुई. कई लोगों ने मानसून से पहले की इस बारिश का लुत्फ उठाया. डूंगरपुर शहर सहित जिले के कई हिस्सों में करीब एक घंटे तक बारिश हुई.

वहीं बारिश से किसानों के चेहरे भी खुशी से खिल उठे हैं. किसान अब खेतों की ओर देख रहे हैं. कोरोना की मार के बाद अब किसानों को इस बार बारिश से उम्मीद है. जिससे खेतों में अच्छी फसल की पैदावार हो सके. इसके लिए किसान खाद और बीज के जुगाड़ में जुट गए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details