राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुरः सागवाड़ा में रैली निकालकर नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन

डूंगरपुर में सनातनी सर्वसमाज और भारतीय जनता पार्टी की ओर से बुधवार को नागरिकता संशोधन कानून सीएए के समर्थन में सागवाड़ा नगर में विशाल रैली निकाली गई. रैली में केंद्र सरकार की ओर से संसद के दोनों पटल पर बहुमत से पारित नागरिकता संशोधन कानून सीएए के समर्थन में लोग नारे लगाते हुए हाथों में नारे लिखी तख्तियां लेकर चल रहे थे.

By

Published : Dec 25, 2019, 9:00 PM IST

सागवाड़ा में रैली निकाली,  Rally out in Sagwara,  नागरिकता संशोधन कानून,  Citizenship amendment law
सीएए के समर्थन में रैली

सागवाड़ा (डूंगरपुर).सनातनी सर्वसमाज और भारतीय जनता पार्टी की ओर से बुधवार को नागरिकता संशोधन कानून सीएए के समर्थन में सागवाड़ा नगर में विशाल रैली निकाली गई. डूंगरपुर- बांसवाड़ा लोकसभा क्षेत्र के सांसद कनकमल कटारा के नेतृत्व में निकाली रैली स्वामी विवेकानन्द सामुदायिक भवन महिपाल खेल मैदान से शुरू होकर गोल चौराहा होते हुए गमरेश्वर महादेव मंदिर के पास समाप्त हुई.

सीएए के समर्थन में रैली

रैली में केंद्र सरकार की ओर से संसद के दोनों पटल पर बहुमत से पारित नागरिकता संशोधन कानून सीएए के समर्थन में लोग नारे लगाते हुए हाथों में नारे लिखी तख्तियां लेकर चल रहे थे. रैली के बाद लोगों को संबोधित करते हुए सांसद कटारा समेत वक्ताओं ने बताया कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से पीड़ित, शोषित और धार्मिक आधार पर प्रताड़ित वहां के अल्पसंख्यक हिन्दू, सिक्ख, ईसाई, बौद्ध, पारसी, जैन आदि धर्म के लोगों के लिये नागरिकता संशोधन बिल पास किया है. पर कुछ विपक्षी पार्टियां भ्रम फैलाकर और लोगों को गुमराह कर उक्त बिल का हिंसक विरोध कर रहे है.

पढ़ेंः चोरी का खुलासा करने पर पुलिसकर्मियों का अभिनंदन, ग्रामीणों ने जताया आभार

इस बिल से भारत के किसी भी धर्म विशेष या समुदाय के लोगों को कोई नुकसान नहीं है. यह बिल मात्र पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से धार्मिक आधार पर प्रताड़ित किये गए शरणार्थियों को नागरिकता देने का है ना कि किसी की नागरिकता छिनने का. ऐसे में इस बिल या कानून से भारत के किसी भी धर्म समुदाय के लोगों को कोई खतरा या डर नहीं है. इस अवसर पर हेमंतदादा पाठक, हरीश पाटीदार, नारायणलाल दर्जी, अशोक रणोली, श्याम भट्ट, प्रधान रेखा रोत , पूर्व प्रधान शंकर डेचा, पालिका उपाध्यक्ष कुतबुद्दीन कोठी , दशरथ खटीक, योगेश रावल, पंकज पाटीदार,दलीचंद बुनकर समेत कई प्रमुख लोग मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details