राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 19, 2019, 8:10 AM IST

ETV Bharat / state

वॉशरूम और प्रयोगशाला उद्घाटन के दौरान बोले सांसद- भवन और नामांकन के साथ श्रेष्ठ गुरु का होना भी आवश्यक

डूंगरपुर के आसपुर ब्लॉक के राउमावि सकानी में वॉशरूम और जीव विज्ञान प्रयोगशाला का उद्घाटन बुधवार को राज्यसभा सांसद कुंवर हर्षवर्धन सिंह के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ. वहीं मुख्य अतिथि सिंह ने कहा कि विद्यालय में भवन और नामांकन के साथ श्रेष्ठ गुरु का होना भी आवश्यक है. बिन गुरु शिक्षा नहीं प्राप्त की जा सकती है.

डूंगरपुर की खबर  आसपुर की खबर  राज्यसभा सांसद हर्षवर्धन सिंह  जीव विज्ञान प्रयोगशाला का उद्धघाटन  dungarpur ki news  asapur news  rajya sabha mp harshvardhan singh  biology laboratory
वॉशरूम और प्रयोगशाला का राज्यसभा सांसद ने किया उद्धघाटन

आसपुर (डूंगरपुर).आसपुर ब्लॉक के राउमावि सकानी में शौचालय और जीव विज्ञान प्रयोगशाला का उद्घाटन बुधवार को राज्यसभा सांसद कुंवर हर्षवर्धन सिंह के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ. कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि सिंह ने कहा कि विद्यालय में भवन और नामांकन के साथ श्रेष्ठ गुरु का होना भी आवश्यक है. बिन गुरु शिक्षा नहीं प्राप्त की जा सकती है. जीवन में शिक्षा के साथ खेलों का होना भी आवश्यक है. इसके साथ ही विद्यार्थियों को स्वच्छ भारत अभियान के तहत क्षेत्र में स्वच्छता कायम रखने का आह्वान किया.

वॉशरूम और प्रयोगशाला का राज्यसभा सांसद ने किया उद्धघाटन

विशिष्ट अतिथि एसीबीईओ दीपक उपाध्याय, राजेन्द्र सिंह, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष करण सिंह चौहान, विजय सिंह शक्तावत, हेमेंद्र सिंह चूंडावत, लोकेन्द्र सिंह नांदली थे. अतिथियों का स्वागत सरपंच जितेंद्र मीणा, गोपालसिंह पारडा सकानी, भैरवसिंह, शिवसिंह ने माल्यार्पण और साफा बंधवा कर किया.

पढ़ेंः कांकाणी मामले में सलमान और सरकार की याचिका पर सुनवाई कल, विश्नोई समाज ने सुनवाई सार्वजनिक करने की उठाई मांग

स्वागत उद्धबोधन प्रधानाचार्य हेमेंद्र सिंह चूंडावत ने करते हुए विश्वास के साथ कहा कि 10वीं का विधार्थी 99 प्रतिशत अंक के साथ अव्वल रहकर विद्यालय का नाम रोशन करेगा. कार्यक्रम को कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष करणसिंह चौहान ने सम्बोधित करते हुए कहा कि विद्यालय को हरसंभव मदद कर विद्यालय को ऊंचे पायदान पर ले जाएंगे. कार्यक्रम का संचालन हरेन्द्र सिंह खरोड़िया ने किया.

राज्यसभा सांसद से लगाई गुहार...

संचालन के तहत राज्यसभा सांसद सिंह से विद्यालय में विकास कार्य के लिए विधायक गोपीचंद मीणा और प्रधान चिमनलाल मीणा द्वारा की गई, पांच लाख की घोषणा की राशि नहीं मिली. इससे अवगत कराते यह राशि स्वीकृत कराने की मांग की. साथ ही छात्रों के लिए वॉशरूम, खेल मैदान समतलीकरण, साइकिल स्टैंड की मांग की. इस पर सिंह ने पांच लाख की घोषणा करते हुए क्षेत्रीय विधायक और लोकसभा सांसद से 5-5 लाख रुपये की घोषणा करवाने का आश्वासन दिया.

पढ़ेंः अंतर मंत्रालयिक केंद्रीय दल ने किया राजस्थान के 4 जिलों का दौरा, आपदा राहत के लिए राज्य सरकार ने की अलग से नियम की मांग

नवनिर्मित वॉशरूम और प्रयोगशाला का किया उद्धघाटन...

15 लाख रुपये खर्च कर विद्या्य में एयरपोर्ट की तर्ज पर बनाया गया छात्राओं के लिए वॉशरूम और जीव विज्ञान प्रयोगशाला का उद्धाघटन रेबिन काटकर और लोकार्पण पट्टिका का अनावरण कर किया. कार्यक्रम के तहत विद्यालय में भामाशाह के रूप में लोकेन्द्र सिंह, विजय सिंह इंदौडा, साल 2002 से विद्यालय का सम्पूर्ण कार्य करने वाले ठेकेदार प्रकाश सुथार, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी किशोरदास महाराज का मुख्य अतिथि द्वारा साफा बंधवाकर अभिनन्दन किया गया. इस अवसर पर रतनलाल पाटिदार, हिम्मत सिंह नांदली, देवी सिंह भेखरेड, मणिलाल पाटिदार, लाल सिंह, भैरव सिंह सहित अभिभावक मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details