राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर में बदला मौसम का मिजाज, भीषण गर्मी से बेहाल लोगों को बारिश से मिली राहत

By

Published : Jun 16, 2020, 10:10 PM IST

डूंगरपुर के मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है. मंगलवार शाम को भी यहां अचानक मौसम का मिजाज बदल गया. शाम को तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई, जिससे तापमान में भी भारी गिरावट देखने को मिली है.

Dungarpur News, Rajasthan News
डूंगरपुर में तेज हवाओं के साथ हुई बारिश

डूंगरपुर. जिले में मंगलवार शाम को अचानक मौसम का मिजाज बदल गया. शाम को तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई, जिससे मौसम सुहावना हो गया. बारिश की वजह से यहां के तापमान में भी भारी गिरावट आई है. जिससे दिनभर की गर्मी और उमस से बेहाल लोगों को भी राहत मिली.

डूंगरपुर में तेज हवाओं के साथ हुई बारिश

जिले में मंगलवार सुबह से मौसम का मिजाज पल-पल बदलता रहा. सुबह के समय आसमान में बादल छाए रहे, लेकिन इसके बाद दिन चढ़ने के साथ ही धूप निकल आई और गर्मी के साथ उमस का असर भी बढ़ गया. गर्मी और उमस की वजह से लोगों के पसीने छूट गए थे. लेकिन शाम साढ़े 5 बजे के बाद अचानक मौसम का मिजाज बदल गया और आसमान में घनघोर काले बादल छा गए. इसके बाद तेज हवा चलने लगी और पहले बूंदाबांदी और फिर झमाझम बारिश का दौर भी शुरू हो गया.

बारिश के बाद तापमान में गिरावट

पढ़ेंःरघु शर्मा का बीजेपी पर फिर बड़ा हमला, कहा- अपना नाम बदलकर 'हॉर्स ट्रेडिंग कॉरपोरेशन' रख ले

बारिश के कारण गर्म मौसम अचानक ठंडा हो गया और ठंडी हवाएं भी चलने लगी. डूंगरपुर में दोपहर के समय तापमान 39 डिग्री तक पंहुच गया था. लेकिन बारिश का दौर शुरू होते ही तापमान में 8 डिग्री की कमी आई और तापमान 27 डिग्री पर आ गया. वहीं, सड़कों पर पानी बहने लगा और गर्म धरती भी ठंडी हो गई. इस दौरान कई लोगों ने इस बारिश का लुत्फ भी उठाया. दूसरी तरफ बारिश से किसानों के चेहरे भी खुशी से खिल उठे हैं. कोरोना की मार के बाद अब किसानों को इस बार बारिश से काफी उम्मीदे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details