राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर में बे-मौसम बारिश से लोगों को मिली गर्मी से राहत

By

Published : Apr 8, 2020, 6:28 PM IST

कोरोना वायरस की महामारी के बीच डूंगरपुर में बुधवार दोपहर को मौसम का मिजाज बदल गया. आसमान में घनघोर काले बादल छा गए और फिर बादलों की गर्जना के साथ ही बे-मौसम बारिश शुरू हो गई. इस बीच मौसम कई बार अपने रंग बदलता रहा. बारिश के दौरान ही कभी धूप निकली तो कभी बादल छाए रहे. इससे मौसम में भी ठंडा हो गया लेकिन उमस का असर बढ़ गया.

dungarpur news, कोरोना वायरस
डूंगरपुर में हुई बारिश

डूंगरपुर. जिले में पिछले कुछ दिनों से मौसम का मिजाज बार-बार बदल रहा है. कभी धूप तो कभी बादल और तेज हवाएं चल रही है. बुधवार को सुबह से तेज गर्मी के बाद दोपहर करीब 3 बजे अचानक मौसम का मिजाज बदल गया. आसमान में घनघोर काले बादल छा गए और हवाएं भी चलने लगी.

डूंगरपुर में हुई बारिश

इस दौरान बादलों की गर्जना के साथ ही मामूली बारिश का दौर शुरू हो गया. दोपहर के समय बादलों के कारण शाम का अहसास हुआ तो वहीं बारिश के दौरान ही मौसम का रंग बार-बार बदलता रहा. बारिश के दौरान ही धूप भी निकली, लेकिन कुछ ही पल में फिर से बादल छा जाते. इसी तरह का दौर चलता रहा. कुछ समय बारिश के बाद बूंदाबांदी भी हुई. करीब 20 मिनट तक बारिश और बूंदाबांदी का दौर थम गया.

पढ़ें-डूंगरपुरः लॉकडाउन में किराना दुकान की आड़ में बेची जा रही थी शराब, धरा गया

वहीं, दूसरी ओर बारिश के कारण सड़के गीली हो गई तो दिनभर के गर्म मौसम में ठंडक घुल गई. सुबह से गर्मी के कारण बेहाल लोगों को बारिश की वजह से राहत मिली, लेकिन इसके बाद उमस का असर जरूर बढ़ गया. दूसरी ओर बे-मौसम बारिश के कारण मौसमी बीमारियां फैलने का भी खतरा है. ऐसे में लोगों को बदलते मौसम से भी खुद का ख्याल रखना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details