राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 14, 2019, 9:05 PM IST

ETV Bharat / state

डूंगरपुर: अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई के लिए नांव से पंहुची पुलिस, 10 हजार लीटर महुआ वाश किया नष्ट

जिले में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कुआं थाना पुलिस ने नाव से बांध के टापू पर पहुंच कर शराब बनाने वाली भट्टियों को तोड़ते हुए 10 हजार लीटर महुआ वाश भी नष्ट किया है. वहीं, पुलिस की इस कार्रवाई के दौरान अवैध शराब बनाने वाले तीन तस्कर मौके से फरार हो गए.

अवैध शराब के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, Police action against illegal liquor

डूंगरपुर.जिले में अवैध शराब के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत कुआं थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. शराब के खिलाफ कार्रवाई के लिए गुरुवार को पुलिस नाव से बांध के टापू तक पहुंची. जहां भारी मात्रा में अवैध देशी हथकड़ी शराब बनाई जा रही थी.

अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई के लिए नांव से पंहुची पुलिस

पुलिस ने शराब बनाने की भट्टियों को तोड़ते हुए 10 हजार लीटर महुआ वाश को भी नष्ट किया. कुआं थानाधिकारी मनीष कुमार ने बताया कि कडाना बेक वाटर क्षेत्र के टापुओं पर अवैध देशी हथकड़ी शराब बनाने की सूचना मिली थी. जिस पर कार्रवाई के लिए पुलिस नाव में बैठकर बांध के बीच मेडिटेम्बा के टापुओं पर पहुंची. जहां पुलिस को देखते ही अवैध देशी शराब बनाने वालों में हड़कंप मच गया. इस दौरान अवैध शराब बनाने वाले 3 आरोपी मौके से फरार हो गए.

पुलिस ने मेडिटेम्बा के टापू पर 3 अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई करते हुए देशी हथकड़ी शराब बनाने की भट्टिया तोड़ी. वहीं, मौके से 140 लीटर अवैध देशी महुआ शराब जब्त की गई है. साथ ही 10 हजार लीटर महुआ वाश को भी नष्ट किया गया है. इसके अलावा पुलिस ने मौके से शराब बनाने के ड्रम और अन्य सामग्री भी बरामद कर ली है. पुलिस ने आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

पढ़ें-मिठाई की दुकान के बाहर बेच रहा था गांजा, खेतड़ी पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

शराब तस्करी करते कार पकड़ी

डूंगरपुर जिले के आबकारी निरोधक दल ने शराब तस्करी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक कार को जब्त किया है. जिसमें से आबकारी दल ने शराब बरामद करते हुए एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. जिला आबकारी अधिकारी महेंद्र सिंह शेखावत ने बताया की मुखबिर के जरिए रतनपुर बॉर्डर से होकर शराब तस्करी की सूचना मिली थी.

जिस पर आबकारी सीआई राजीव सिंह ने रतनपुर बॉर्डर पर नाकेबंदी की. जहां एक टवेरा कार की तलाशी लेने पर कार चालक की सीट के नीचे और कार के दरवाजे में शराब मिली. जिस पर आबकारी निरोधक दल ने आबकारी अधिनियम में मामला दर्ज करते हुए शराब जब्त की और चालक को गिरफ्तार किया. फिलहाल, आबकारी दल आरोपी से पूछताछ में जुटा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details