राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 15, 2022, 1:15 PM IST

ETV Bharat / state

डूंगरपुर में नकली सीमेंट बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा, दो गिरफ्तार

डूंगरपुर पुलिस ने शुक्रवार को नकली सीमेंट बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा मारा (Police raid fake cement factory). पुलिस ने मौके से 48 नकली सीमेंट के कट्टे और सीमेंट बनाने में उपयोग की जाने वाली साम्रगी बरामद की है. मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

Police raid fake cement factory
नकली सीमेंट बनाने वाली फैक्ट्री पर पुलिस का छापा

डूंगरपुर.जिले की बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने मुंबई दिल्ली नेशनलहाईवे-48 पर मातेश्वरी होटल के पीछे एक कमरे में ब्रांडेड कंपनी का नकली सीमेंट बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा (Police raid fake cement factory) मारा है. पुलिस ने जब कार्रवाई यह की तो कारखाने को देखकर चौंक गई. कारखाने में नकली सीमेंट के साथ मशीनें और सीमेंट बनाने वाले कई सामान पड़े मिले जिन्हें पुलिस ने जब्त किया. साथ ही पुलिस ने मौके से 2 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा डूडी की ओर से जिले में अवैध गतिविधियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत जिला स्पेशल पुलिस टीम को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र में नेशनल हाईवे के किनारे नकली सीमेंट बनाने का कारखाना चल रहा है. सूचना पर शुक्रवार देर रात पुलिस ने नकली सीमेंट के कारखाने में पहुंचकर छापा मारा. पुलिस ने मौके से नकली सीमेंट के 45 कट्टे, वैट मशीन, पैकिंग मशीन, सिले और अल्ट्रोटेक सीमेंट के साथ दूसरी कंपनियों के अलग-अलग खाली कट्टे बरामद किए हैं.

नकली सीमेंट फैक्ट्री

पढ़ें:राजस्थान: शौर्य के गढ़ चित्तौड़ में लिखी जा रही कारोबारी गाथा, देश के सर्वाधिक 15 सीमेंट सीमेंट प्लांट बढ़ा रहे रोजगार और परिवार

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपी कट्टों में नकली सीमेंट बनाकर भरने की तैयारी में थे. पुलिस ने अवैध सीमेंट कारखाने से राजीव पुत्र चुन्नीलाल कलाल निवासी छाणी खेरवाड़ा उदयपुर और जगदीश उर्फ मामा पिता हाजा मीणा निवासी ओडा बड़ा को गिरफ्तार किया. फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details