राजस्थान

rajasthan

दिवाली से पहले डूंगरपुर पुलिस की नई पहल, सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए चलाया जागरुकता अभियान

By

Published : Oct 23, 2019, 7:11 PM IST

डूंगरपुर में पुलिस ने सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए रैली निकाली. इसमें पुलिसकर्मियों और बाइक चालकों ने हेलमेट पहनकर सड़क सुरक्षा का संदेश दिया.

सड़क जागरुकता अभियान, डूंगरपुर न्यूज, awareness campaign, reduce road accidents

डूंगरपुर.दिवाली के त्योहार पर सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए पुलिस ने सड़क जागरुकता अभियान चलाया है. इसमें खासकर नई मोटर साइकिल खरीदने वाले बाइक चालकों को हेलमेट पहनने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. सड़क सुरक्षा अभियान के तहत बुधवार को जिले में रैली निकाली गई.

डूंगरपुर पुलिस ने चलाया जागरुकता अभियान

बता दें कि सड़क सुरक्षा को लेकर कलेक्ट्रेट से निकाली गई रैली को जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव, अतिरिक्त जिला पुलिस रामजीलाल चंदेल और जिला परिवहन अधिकारी एनएन शाह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इसके बाद पुलिसकर्मी और कई बाइक चालक हेलमेट पहनकर दोपहिया वाहनों पर निकले. बाइक चालकों ने ट्रैफिक नियमों का पालन करने को लेकर नारेबाजी करते हुए संदेश दिया. वहीं यह रैली तहसील चौराहा, नया बस स्टैंड, अस्पताल रोड और गांधी आश्रम होते हुए वापस कलेक्ट्रेट पर पंहुचकर खत्म हुई.

यह भी पढे़ं. डूंगरपुर में फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से लूट, 2 लाख रुपए से भरा बैग छीनकर भागे बदमाश

इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव ने कहा कि दिवाली के त्योहार पर जिले में दुर्घटनाओं की संख्या बढ़ जाती है. इसमें सबसे बड़ा कारण बाइक चालकों की लापरवाही होती है. बाइक चालक बिना हेलमेट चलते हैं. साथ ही कई वाहन धारी ओवरलोडिंग करते हैं और बिना सीट बेल्ट के वाहन चलाते हैं. इस दौरान यदि दुर्घटना हो जाए तो व्यक्ति को सिर में चोट भी लग सकती है.

यह भी पढे़ं. वैट दरों में बढ़ोतरी के विरोध में पेट्रोल पंप बंद, वाहनचालक और आमजन हो रहे परेशान

एसपी ने कहा कि खासकर नए दोपहिया वाहनधारियों को बाइक खरीदते समय ही हेलमेट देने के प्रयास किये जा रहे हैं. वहीं शराब पीकर वाहन चलाने से भी कई बड़े हादसे हो रहे हैं. इस पर रोकथाम के लिए पुलिस स्कूलों में बच्चों को वत्सल वार्ता और वाहनधारियों को सुरक्षा का संदेश दे रही है, जिससे लोग ट्रैफिक नियमों का पालन करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details