राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: अवैध शराब तस्करी के खिलाफ पुलिस का अभियान, मिली बड़ी सफलता

By

Published : Jun 3, 2021, 5:10 PM IST

डूंगरपुर में लॉक डाउन के समय अवैध शराब की लगातार बढ़ रही तस्करी को लेकर जिला पुलिस ने इसके खिलाफ अभियान चलाया. और 2 महीने में 28 बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 10 हजार लीटर से ज्यादा अवैध अंग्रेजी शराब को जब्त किया है.

अवैध शराब तस्करी, डूंगरपुर में अवैध शराब, शराब तस्करी के खिलाफ अभियान, डूंगरपुर शराब तस्करी, डूंगरपुर जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी, डूंगरपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज, एएसपी अशोक मीणा, Dungarpur news, DSP Sudhir Joshi, DSP Sudhir Joshi, illegal liquor smuggling, dungarpur police campaign, illegal liquor smuggling dungarpur, dungarpur news, rajasthan news, ASP Ashok Meena
अवैध शराब तस्करी के खिलाफ पुलिस का अभियान

डूंगरपुर. कोरोनाकाल में अवैध शराब तस्करी को रोकने में डूंगरपुर जिला प्रदेश में टॉप पर है. शहर में अवैध शराब की तस्करी लगातार बढ़ती जा रही है. जिसे लेकर डूंगरपुर पुलिस ने लॉक डाउन समय मे अवैध शराब तस्करी के खिलाफ अभियान चला रही है. इस दौरान पुलिस ने 28 बड़ी कार्रवाई करते हुए 2 महीने में करीब 10 हजार लीटर से ज्यादा अवैध अंग्रेजी शराब को जब्त किया हैं. जब्त वाहनों में 2 कंटेनर, 2 पिकअप, 2 जीपें, 10 कारे, 1 ऑटो, 3 बोलेरो और 1 मोटरसाइकिल शामिल है.

अवैध शराब तस्करी के खिलाफ पुलिस का अभियान

डूंगरपुर जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने कहा कि जिले में आपराधिक माफियाओं के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत पुलिस महानिदेशक राजस्थान ने निर्देश देते हुए 3 मार्च से लेकर 4 मई तक एक विशेष अभियान शुरू किया. जिसके तहत ASP अशोक मीणा के निर्देशन में ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई.

ये भी पढ़ें-जयपुर : दवाओं की बिक्री और रिकॉर्ड संधारण में लापरवाही पर औषधि नियंत्रण टीम की कार्रवाई

गुजरात में कर रहे थे अवैध शराब की तस्करी

एएसपी अशोक मीणा ने बताया कि शराब माफिया अवैध शराब की गुजरात तस्करी कर रहे थे. ऐसे में गुजरात की सीमा से सटे डूंगरपुर के बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र में इन कार्रवाई को अंजाम दिया गया. एएसपी ने बताया कि प्रदेश में कुल 63 कार्रवाई में से 28 कार्रवाई अकेले डूंगरपुर जिले में की गई है. जिले के डूंगरपुर वृत्त में 12, सीमलवाड़ा में 10 और सागवाड़ा में 6 प्रकरण दर्ज किए गए है. अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई में डूंगरपुर पुलिस की ओर से की गई कार्रवाई सबसे ज्यादा है.

डूंगरपुर में पुरानी विवाद में हुई मारपीट, 5 गिरफ्तार

डूंगरपुर जिले की आपसी रंजिश के चलते आगजनी, मारपीट और अपहरण का मामला सामने आया है. जिले में धम्बोला थाना पुलिस ने जोरावरपुरा गांव में 30 मई को हुए आपसी रंजिश के चलते दुकान और मकान में आगजनी, मारपीट और अपहरण के मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. धम्बोला थाने के सीआई दलपतसिंह राठौड़ ने मामले में आरोपी जोरावरपुरा निवासी मोतीलाल डामोर, राजकुमार, प्रकाश, विकेश और धनराज डामोर को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों से पूछताछ के बाद उन्हे कोर्ट में पेश किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details