राजस्थान

rajasthan

विश्व पर्यावरण दिवस: डूंगरपुर के कोविड केयर सेंटर में पौधरोपण, कलेक्टर के साथ कोरोना से ठीक हुए लोगों ने किया पौधारोपण

By

Published : Jun 5, 2020, 2:43 PM IST

डूंगरपुर में शुक्रवार को आवासीय मॉडल स्कूल सुरपुर स्थित कोविड-19 केयर सेंटर में विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया. इस मौके पर जिला कलेक्टर ने सेंटर के कोरोना मरीजों के साथ मिलकर पौधरोपण किया.

dungarpur environment day news, dungarpur news
dungarpur environment day news, dungarpur news

डूंगरपुर. विश्व पर्यावरण दिवस पर सुरपुर आवासीय मॉडल स्कूल में संचालित कोविड-19 केयर सेंटर में पौधरोपण किया गया. जिला कलेक्टर कानाराम की अध्यक्षता में पौधरोपण कर कोरोना रोगियों में मनोबल बढ़ाने का प्रयास शुरू हुआ. जिला कलेक्टर कानाराम ने बरगद का पौधा रोपा और उसे पानी डाला.

डूंगरपुर के कोविड केयर सेंटर में पौधरोपण

इसके बाद डीएफओ अपूर्व कृष्ण श्रीवास्तव, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपेंद्र सिंह राठौड़ और डूंगरपुर विकास अधिकारी बालकृष्ण ने भी पौधेकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया. इस अवसर पर कोविड-19 केयर सेंटर के नेगेटिव हुए रोगियों ने भी पौधे लगाए और पर्यावरण संरक्षण की शपथ ली.

पढ़ें:5 जून : पर्यावरण संरक्षण के प्रति राजस्थान के इस नगर परिषद ने पेश की मिसाल, 4 साल में लगाए 25 हजार पौधे

जिला कलेक्टर ने बताया कि कोविड-19 केयर सेंटर में आयोजन का उद्देश्य यही है कि यहां भर्ती मरीजों में सकारात्मक ऊर्जा का संचार हो और जीने की आस बनी रहे. जब तक यह रोगी सेंटर में रहेंगे तब तक पौधों को पानी देने के साथ उनकी देखभाल भी करेंगे. प्रथम चरण में तमाम कोविड-19 केयर सेंटर पर पौधरोपण किया जा रहा है और आगामी मानसून सीजन में सभी क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखे गए संदिग्धों से पौधरोपण कराया जाएगा. वहीं जिले में सरकारी विभागों, संगठनों और पर्यावरण प्रेमियों की ओर से भी पौधरोपण किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details