राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: जागरूकता तो दूर, यहां खुलेआम उड़ाई जा रही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, खुद देखिए

By

Published : Jun 25, 2020, 5:05 PM IST

डूंगरपुर में प्रशासन जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को कोरोना से बचाने का प्रयास कर रहा है, लेकिन लोगों की तरफ से लगातार नियमों की अनदेखी की जा रही है. गुरुवार को भी यहां से एक ऐसा ही मामला सामने आया है.बैंक ऑफ बड़ौदा की गामड़ी अहाड़ा शाखा के बाहर सैकड़ों की संख्या में लोग इकट्ठा हो गए. इस दौरान लोगों ने कोविड-19 के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाईं.

Dungarpur News, Rajasthan News
डूंगरपुर में उड़ाई जा रही हैं सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

डूंगरपुर.देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. वहीं, सरकार और स्थानीय प्रशासन भी तरह-तरह के अभियान चलाकर लोगों को जागरूक करने में लगा हुआ है. इसके बावजूद जिले में कई जगहों पर लापरवाही साफ देखी जा रही है. खासकर बैंकों के बाहर लगी कतारों में जहां, न तो सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जा रहा है और न ही लोग चेहरों पर मास्क लगाकर आ रहे हैं.

डूंगरपुर में उड़ाई जा रही हैं सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

जिले के गामड़ी अहाड़ा गांव से एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां कोरोना से बचाव के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. यहां बैंक ऑफ बड़ोदा की गामड़ी अहाड़ा शाखा के बाहर गुरुवार को लोगों की भीड़ लग गई. बड़ी संख्या में ग्रामीण अपने बैंक सम्बन्धी काम को लेकर बैंक पहुंच रहे है, लेकिन वो सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर जागरूक नहीं है. सैकड़ों लोग अपनी बारी इंतजार करते समय एक ही जगह पर इकट्ठा होकर खड़े हो गए. वहीं, इस दौरान लोगों ने अपने चेहरे पर मास्क भी नहीं लगा रखा था.

पढ़ेंःराहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बनते हैं तो ये देश के लिए मनोरंजन का विषय है: सतीश पूनिया

वहीं, बैंक के बाहर कोविड-19 के नियमों का पालन कराने के लिए पुलिस बल भी तैनात है. लेकिन नियमों के पालन कराने को लेकर पुलिस प्रशासन और बैंक प्रबंधन लापरवाह बना हुआ है. बैंक के बाहर न तो हाथ धोने के इंतजाम है और न ही सैनिटाइजर की व्यवस्था. ऐसे में संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है. भीड़ होने के बाद भी पुलिस कर्मी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने की जगह, दूर खड़े होकर सारा नजारा देखते रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details