राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर में पैंथर की दहशत, 2 गायों को बनाया अपना शिकार

By

Published : Apr 4, 2020, 3:32 PM IST

डूंगरपुर जिले में शनिवार को एक पैंथर घुस आया. पैंथर ने दो गायों को अपना शिकार बनाया है. बता दें कि पैंथर के आने की सूचना शुक्रवार शाम को ही लग गई थी. जब एक गुफा ने पैंथर के 3 शावक नजर आए थे.

panther came in dungarpur, dungarpur news, डूंगरपुर की खबर, राजस्थान की खबर, डूंगरपुर में पैंथर
डूंगरपुर में पैंथर की दस्तक

डूंगरपुर.कोरोना वायरस की महामारी के बीच पैंथर की दस्तक से जिले में वन्यजीव प्रेमी खुश हैं. तो वहीं दहशत का माहौल भी बना हुआ है. जिले के रागेला गांव में एक पैंथर ने दो गायों का शिकार किया. जबकि एक दिन पहले मांडव में पत्थरों के बीच गुफा में पैंथर के शावकों को भी देखा गया था.

डूंगरपुर में पैंथर की दस्तक

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार देर रात को ही दोवड़ा थाना क्षेत्र के नागेला में पैंथर की चहल-कदमी दिखाई देना शुरू हो गई थी. इसके बाद से गांव में भय का माहौल बना हुआ था. शनिवार सुबह पुनाली-गेहूवाड़ा रोड पर पैंथर ने एक गाय का शिकार किया, तो कुछ ही दूरी पर दूसरी गाय को भी शिकार बनाया. इसके बाद गांव में डर का माहौल बन गया है.

यह भी पढ़ें :अलवर में कोरोना के 3 नए पॉजिटिव केस, कुल संख्या बढ़कर हुई 5

सूचना पर रेंजर गिरीश कुमार, फोरेस्टर तेजसिंह, वनपाल वागचंद सहित वनकर्मी मौके पंहुचे. पैंथर ने गायों के पीछे ओर गर्दन में हमला कर शिकार किया हुआ था. यह गाय गांव के ही मणिलाल और ईश्वरलाल की थी. वहीं वन विभाग की टीम गांव में तैनात है और पैंथर की गतिविधियों पर नजर रखे हुए है. बताया जाता है कि गेहूवाड़ा की खाली पड़ी खदानों में पैंथर रहता है.

तीनों शावक को ले गई पैंथर

शुक्रवार को ही मांडव गांव के पहाड़ियों पर स्थित पत्थरों की गुफा के बीच पैंथर के 3 शावक नजर आए थे. इसके बाद से गांव में डर का माहौल था. वहीं वन विभाग की टीम निगरानी कर रही था. देर रात को गुफा के पास पैंथर के आने की आहट हुई थी और इसके बाद शावकों को लेकर चली गई. शनिवार सुबह वनकर्मियों ने गुफा की तरफ देखा तो पैंथर के तीनों शावक नहीं थे. इसके बाद वनकर्मियों ने राहत की सांस ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details