राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन कल, रिटर्निंग अधिकारियों की टीमें रवाना

By

Published : Jan 7, 2020, 4:44 PM IST

पंचायतीराज चुनाव 2020 के प्रथम चरण के तहत डूंगरपुर जिले में चुनावी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. डूंगरपुर जिले में प्रथम चरण में 4 पंचायत समितियों की 168 ग्राम पंचायतों में सरपंच और 1272 वार्डपंच के लिए बुधवार को नामांकन प्रक्रिया होगी. इसके लिए मंगलवार को रिटर्निंग अधिकारियों के साथ ही पुलिसकर्मियों की टीम रवाना हो गई है.

Panchayat Election News, डूंगरपुर न्यूज
डूंगरपुर में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन कल

डूंगरपुर. पंचायत चुनाव के नामांकन को लेकर रिटर्निंग व सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को रवानगी से पहले एसबीपी कॉलेज परिसर में अंतिम प्रशिक्षण दिया गया. अतिरिक्त जिला निर्वाचन अधिकारी कृष्णपाल सिंह और अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक रामजीलाल चंदेल सहित अधिकारियों ने रिटर्निंग अफसरों को चुनाव प्रक्रिया का बारीकी से प्रशिक्षण देते हुए हर संभावित समस्या और उसके समाधान के बारे में बताया.

डूंगरपुर में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन कल

अतिरिक्त जिला निर्वाचन अधिकारी कृष्णपाल सिंह ने अपने संबोधन में अधिकारियों से कहा कि चुनाव आयोग के निर्देशों की अक्षरशः पालना करते हुए निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव करवाना सभी की पहली प्राथमिकता होनी चाहिए. कृष्णपाल सिंह ने कहा कि 8 जनवरी को पहले चरण में डूंगरपुर जिले की 4 पंचायत समितियों डूंगरपुर, बिछीवाड़ा, सीमलवाडा और सांगवाड़ा पंचायत समिति की 168 ग्राम पंचायतों में सरपंच और 1272 वार्ड पंच के लिए नामांकन प्रक्रिया की जाएगी. सुबह 10:30 बजे से 4:30 बजे तक ग्राम पंचायत के नामांकन लिये जाएंगे.

पढ़ें- स्पेशल रिपोर्ट: बालोतरा में पंचायती राज चुनाव की मतदाता सूची में धांधली, लोग लगा रहे कार्यालयों के चक्कर

इसके बाद दूसरे दिन 9 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच, आपत्ति और नाम वापसी की प्रक्रिया होगी. वहीं इसके बाद शाम को चुनाव चिन्ह का आवंटन करने के बाद टीमें वापस डूंगरपुर मुख्यालय पर आ जायएंगी. इसके बाद पहले चरण का मतदान 17 जनवरी को होगा. इस बीच प्रत्याशी अपना चुनाव प्रचार कर सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details