राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुर में महाशिवरात्रि का प्रसाद खाने से 120 से अधिक लोगों की तबियत बिगड़ी, फूड प्वाइजनिंग का अंदेशा

डूंगरपुर में महाशिवरात्री का प्रसाद खाने से 120 से अधिक लोगों की तबीयत बिगड़ने का मामला सामने आया है. 25 से अधिक लोगों को ज्यादा तबियत खराब होने पर डूंगरपुर जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. वहीं डॉक्टर की टीम बाकी लोगों का मंदिर परिसर में ही इलाज कर रही है.

By

Published : Mar 11, 2021, 8:17 PM IST

Updated : Mar 11, 2021, 9:50 PM IST

डूंगरपुर न्यूज, 120 people fall ill in Dungarpur
डूंगरपुर में प्रसाद खाने से 120 लोग बीमार

डूंगरपुर. दोवड़ा थाना क्षेत्र के खलील गांव स्थित रामेश्वर मंदिर में शिवरात्रि का प्रसाद खाने के बाद 120 से ज्यादा लोगों की तबीयत बिगड़ गई. प्रसाद खाने के बाद लोगों को उल्टी-दस्त की शिकायत हुई, जिसके बाद पूरे गांव में हड़कंप मच गया.

डूंगरपुर में प्रसाद खाने से 120 से ज्यादा बीमार

सूचना मिलने पर जिला मुख्यालय सहित पूंजपुर ओर बनकोड़ा स्वास्थ केंद्रों से मेडिकल टीमें खलील गांव पंहुची ओर मंदिर प्रांगण में ही लोगों का इलाज शुरू कर दिया. वहीं कुछ लोगों की तबियत ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें एम्बुलेंस के जरिए डूंगरपुर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया. आसपुर ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. योगेश उपाध्याय ने बताया कि खलील गांव के शिव मंदिर में शिवरात्रि के मौके पर साबूदाने की खिचड़ी का प्रसाद और छाछ बनाकर वितरित किया गया था. इस दौरान मंदिर पर आने वाले बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसाद खाया. प्रसाद खाने के बाद लोगों की तबियत बिगड़ना शुरू हो गई. ऐसे में प्रसाद से फूड प्वाइजनिंग का अंदेशा जताया जा रहा है.

यह भी पढ़ें.दादी हृदयमोहिनी की पार्थिव देह पहुंची आबूरोड, शांतिवन में होंगे अंतिम दर्शन

दूसरी ओर मेडिकल टीम ने पहुंचकर लोगों का मौके पर ही इलाज शुरू कर दिया है. तबियत ज्यादा खराब होने पर करीब 25 लोगों को एम्बुलेंस के जरिए डूंगरपुर जिला अस्पताल भेजा गया है. डॉ. योगेश ने बताया कि मौके से खिचड़ी और छाछ के सैंपल लिए गए है, जिसे जांच के लिए भेजा जाएगा. इसके बाद ही फूड पॉइजनिंग की सही स्थिति का पता चल सकेगा.

वहीं आसपुर ब्लॉक सीएमएचओ का कहना है कई मरीज सामान्य बीमार हैं, जिन्हें दवाई दे दी गई है. गांव में स्थिति पर नजर रखी जा रही है. मरीजों को उचित इलाज के इंतजाम किए जा रहे हैं. वहीं गांव के लोगों से भी किसी भी तरह की तकलीफ होने पर तुंरत डॉक्टर को दिखाने की सलाह दी गई है. सूचना पर आसपुर तहसीलदार वीरेन्द्रसिंह, पटवारी हरिप्रिया चौहान, दोवड़ा थानाधिकारी बंशीलाल पटेल, बनकोड़ा चौकी प्रभारी नेपालसिंह सहित चिकित्सा विभाग से 6 चिकित्सक और 20 नर्सिंगकर्मी की टीम मौके पर पहुंच रोगियों के इलाज में जुट हैं.

Last Updated : Mar 11, 2021, 9:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details