राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर कांग्रेस में दरार...विधायक घोघरा ने निवर्तमान कांग्रेस जिलाध्यक्ष समेत प्रशासन पर साधा निशाना, कहा- 'मैं गुलाम एमएलए नहीं'

By

Published : May 20, 2022, 4:14 PM IST

Updated : May 20, 2022, 11:14 PM IST

कांग्रेस विधायक गणेश घोघरा के इस्तीफे की घोषणा के बाद से ही डूंगरपुर कांग्रेस में उथल-पुथल तेज है. एक दिन पहले कांग्रेस प्रधान ने विधायक घोघरा के कदम को गलत करार दिया तो शुक्रवार को विधायक घोघरा ने भी प्रेस कांफ्रेंस करते हुए पलटवार किया है. घोघरा ने निवर्तमान जिलाध्यक्ष दिनेश खोडनिया (Ghoghra targeted congress leader Dinesh Khodnia) और प्रशासन पर निशाना साधा.

Ghoghra targeted congress leader Dinesh Khodnia
घोघरा ने खोडनिया पर साधा निशाना

डूंगरपुर.कांग्रेस विधायक गणेश घोघरा की ओर से इस्तीफे की घोषणा के बाद से जिला कांग्रेस इकाई में बगावत बढ़ती जा रही है. गुरुवार को कांग्रेस प्रधान ने विधायक गणेश घोघरा के कदम को गलत बताया. वहीं, शुक्रवार को विधायक गणेश घोघरा ने प्रेस वार्ता कर कांग्रेस के निवर्तमान जिला अध्यक्ष दिनेश खोडनिया (Ghoghra targeted congress leader Dinesh Khodnia) पर जमकर निशाना साधा है. विधायक घोघरा ने खोडनिया पर उदयपुर संभाग में कांग्रेस को कमजोर करने का आरोप लगाया है. साथ ही कई अन्य मुद्दों पर भी निशाना साधा है.

डूंगरपुर एसडीएम सहित 22 कार्मिकों को बंधक बनाने के मामले में विधायक गणेश घोघरा सहित 60 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने और उसके बाद विधायक की ओर से इस्तीफे की घोषणा के बाद से डूंगरपुर कांग्रेस में हलचल तेज है. बिछीवाड़ा पंचायत समिति के कांग्रेस प्रधान देवराम रोत व पूर्व प्रधान राधा घाटिया ने गुरुवार को विधायक के इस फैसले को राजनीतिक स्टंट बताया था. इसके जवाब में शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा ने पहले डूंगरपुर प्रशासन को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि कलेक्टर व एसपी की ओर से एसडीएम व 22 कार्मिकों को बंधक बनाने की गलत रिपोर्ट भेजी गई है.

घोघरा ने खोडनिया पर साधा निशाना

पढ़ें.राजस्थानः कांग्रेस विधायक गणेश घोघरा ने की इस्तीफे की घोषणा...सीएम को भेजा पत्र...प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

उन्होंने कहा कि उनके सुरपुर पंचायत पहुंचने से पहले ग्रामीणों ने पंचायत में ताला लगा दिया था. उन्होंने किसी को बंधक नहीं बनाया था. वे सिर्फ ग्रामीणों की मांग के समर्थन में धरने पर बैठे थे. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कलेक्टर व एसपी ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने के लिए डूंगरपुर तहसीलदार पर दबाव बनाया और तहसीलदार को सस्पेंड करने की धमकी देकर जबरदस्ती मुकमदा दर्ज करवाया.

पढ़ें.बिछीवाड़ा प्रधान समेत कांग्रेस नेता अपने ही विधायक के खिलाफ उतरे, घोघरा के अधिकारियों को बंद करने की घटना पर जताई नाराजगी

घोघरा ने पत्रकार वार्ता के दौरान कांग्रेस के निवर्तमान जिला अध्यक्ष दिनेश खोडनिया को भी आड़े हाथों लिया. उन्होंने दिनेश खोडनिया पर अधिकारियों पर दबाव बनाकर मुकदमा दर्ज करवाने व उन्हें फेल करने के आरोप लगाए. उन्होंने दिनेश खोडनिया पर उदयपुर संभाग में कांग्रेस के नेताओं को लड़ाने और कांग्रेस को कमजोर करने के आरोप लगाए. विधायक घोघरा ने कहा कि दिनेश खोडनिया सीएम के नजदीकी होने के फायदा उठाकर संभाग में अपने मन से अधिकारी लगवाते हैं और काम करवाते हैं. वहीं, विधायक ने कांग्रेस के निवर्तमान अध्यक्ष पर कांकरी डूंगरी उपद्रव में भी हाथ होने के आरोप लगाए.

'मैं गुलाम एमएलए नहीं हूं': पत्रकार वार्ता के दौरान विधायक गणेश घोघरा ने निवर्तमान कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश खोडनिया पर आरोप लगाते हुए कहा कि खोडनिया मुझे रिमोट कंट्रोल के जैसे चलाना चाहते हैं. वे चाहते हैं कि विधायक उनके यहां आकर ढोक लगाए, वे जहां चाहें वहां विधायक बैठे. लेकिन ऐसा नहीं होगा 'मैं गुलाम एमएलए नहीं हूं'. उन्होंने कहा कि जनता ने उन्हें चुना है और वे जनता के लिए काम करेंगे.

Last Updated : May 20, 2022, 11:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details