राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुर में कोरोना के आंकड़ों को लेकर जब प्रभारी मंत्री की फिसली जुबान...कह दी ये बात

प्रभारी मंत्री राजेंद्र यादव गुरुवार को डूंगरपुर के एक दिवसीय दौरे पर रहे. इस दौरान प्रभारी मंत्री ने डूंगरपुर कोविड अस्पताल का निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं की सराहना की. वहीं प्रभारी मंत्री मीडिया के सवालों का सही तरीके से जवाब नहीं दे पाए. इससे पहले प्रभारी मंत्री ने सर्किट हाउस में जिला कलेक्टर से फीडबैक लिया.

By

Published : Sep 24, 2020, 1:17 PM IST

डूंगरपुर की खबर राजस्थान की खबर प्रभारी मंत्री राजेंद्र यादव प्रभारी मंत्री राजेंद्र यादव का बयान मोदी सरकार पर टिप्पणी राजेंद्र यादव ने केंद्र सरकार पर की टिप्पणी News of dungarpur  Rajasthan news    Minister in charge Rajendra Yadav    In-charge Minister Rajendra Yadav    Comment on Modi government    Rajendra Yadav commented on the central government
प्रभारी मंत्री ने मोदी सरकार पर की टिप्पणी

डूंगरपुर.प्रभारी मंत्री राजेंद्र यादव गुरुवार सुबह जिला कोविड अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे. उनके साथ जिला कलेक्टर कानाराम भी थे. मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. जेएम जडेजा, अधीक्षक डॉ. श्रीकांत असावा और पीएमओ डॉ. कांतिलाल मेघवाल ने उऩका स्वागत किया. इसके बाद मंत्री ने कोविड अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड, सैंपल संग्रहण केंद्र, निगेटिव वार्ड, पॉजिटिव वार्ड और आईसीयू का निरीक्षण किया. इस दौरान मंत्री ने आइसोलेशन में भर्ती मरीजों से संवाद किया और यहां दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली.

प्रभारी मंत्री ने मोदी सरकार पर की टिप्पणी

इस दौरान प्रभारी मंत्री ने मीडिया से बातचीत करते हुए कोविड अस्पताल की व्यवस्थाओं की सराहना की और डॉक्टरों को हर बेहतर सुविधा देने के निर्देश दिए. चिकित्सा विभाग की ओर से कोरोना आंकड़े जारी नहीं करने के सवाल पर मंत्री ने अजीबो-गरीब बयान दिया. मंत्री ने कहा की केंद्र सरकार ने ही आंकड़े रोक दिए हैं, इसके बाद मंत्री ने संभलते हुए कहा कि आंकड़े तो जारी हो रहे हैं. वहीं, जिला स्तरीय और राज्य से जारी होने वाले आकड़ों में बड़ा अंतर होने के सवाल पर मंत्री ठीक से जवाब भी नहीं दे पाए.

यह भी पढ़ें:भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री ने 25 संगठनात्मक जिलों का दौरा किया पूरा, तैयार की जा रही रिपोर्ट

मंत्री ने कहा कि जिले में कोरोना का आंकड़ा 2100 को पार कर गया है और मरने वालों की संख्या 26 हो चुकी है. लेकिन सरकारी पोर्टल पर अब भी कुल पॉजिटिव की संख्या में 600 का अंतर है. जबकि मरने वालों की संख्या भी 14 ही है. इस पर भी मंत्री जवाब नहीं दे सके और आगामी बैठक में दिखवाने की बात कहीं. इसके बाद प्रभारी मंत्री दोवड़ा पंचायत समिति के निरीक्षण को लेकर रवाना हो गए.

यूटीबी कार्मिकों ने लगाई स्थायीकरण की गुहार

प्रभारी मंत्री के निरीक्षण के दौरान डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज में यूटीबी पर कार्यरत कार्मिकों ने ज्ञापन सौंपा ओर स्थायीकरण की मांग रखी. यूटीबी कार्मिकों ने कहा कि वे पिछले तीन साल से मेडिकल कॉलेज में अन्य स्थाई कर्मचारियों की तरह ही कार्य कर रहे हैं. कोरोना काल में बिना किसी अवकाश के सेवाएं दी गईं. ऐसे में कार्मिकों ने स्थायीकरण की मांग रखी है. साथ ही हर साल वेतन वृद्धि की भी मांग रखी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details