राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: सोम कमला आंबा बांध में अवैध बजरी खनन पर बड़ी कार्रवाई, 200 टन बजरी और 20 नाव जब्त

By

Published : Dec 3, 2019, 6:14 PM IST

डूंगरपुर में मंगलवार को पुलिस-प्रशासन, माइनिंग और एसडीआरएफ ने बजरी खनन पर कार्रवाई करते हुए 200 टन से ज्यादा बजरी जब्त की है. साथ ही बजरी खनन में लगी 20 नावों को भी जब्त किया है.

सोमकमला आंबा बांध में अवैध बजरी खनन, Illegal gravel mining in Somkamla Amba Dam
बजरी खनन पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई

डूंगरपुर.पुलिस-प्रशासन, माइनिंग और एसडीआरएफ की ओर से मंगलवार को अवैध बजरी खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया. जिसके तहत आसपुर क्षेत्र के सोमकमला आंबा बांध क्षेत्र से बजरी निकाल रही 20 से ज्यादा नाव को जब्त किया गया.

बजरी खनन पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई

वहीं, मौके से पुलिस ने खनन करने वाले 5 लोगों के साथ ही 200 टन अवैध बजरी भी जब्त की है. पुलिस कार्रवाई के दौरान कई बजरी माफिया नाव से बांध में कूद कर बचने का प्रयास करते नजर आए. बता दें कि सोमकमला आंबा बांध अवैध बजरी खनन का सबसे बड़ा गढ़ है. जहां पुलिस ने इस साल में अब तक कि दूसरी सबसे बड़ी कार्रवाई है.

पढे़ंः अजमेर : केकड़ी में गौशाला की जमीन पर आगजनी के बाद भड़के लोग, पुलिस की गाड़ियों के तोड़े शीशे

पुलिस के भी होश उड़ गए

बांध क्षेत्र से अवैध बजरी खनन के इतने बड़े कारोबार को देखकर मौके पर पहुंचे अधिकारियों के भी होश उड़ गए. बजरी खनन के लिए कई नाव लगी हुई थी. जिन पर बड़े-बड़े प्रोसेसिंग यूनिट भी लगे थे. वहीं, कार्रवाई के दौरान जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव ने बजरी खनन के ठिकानों का निरीक्षण किया.

एसपी ने बजरी खनन करने वालों को चिन्हित करते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए है. वहीं, एसपी ने बताया कि आधा दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर कार्रवाई करते हुए 20 से ज्यादा छोटी-बड़ी नावों को जब्त किया गया है. साथ ही 200 टन से ज्यादा अवैध बजरी भी जब्त की गई है. वहीं, पुलिस कार्रवाई के दौरान मचे हड़कंप में बजरी माफियाओं ने तीन नावों को पानी में ही डूबा दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details