राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 12, 2021, 4:04 PM IST

ETV Bharat / state

डूंगरपुर में कोरोना जांच के लिए लगी लंबी कतारें, 3 से 4 दिन बाद रिपोर्ट आने से बढ़ी परेशानी

डूंगपुर में कोरोना के मामले लगाता बढ़ते जा रहे हैं. पिछले 13 दिनों में 2209 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसी बीच जिले के मेडिकल कॉलेज के कोविड अस्पताल में बढ़ती सैंपलिंग और अस्पताल प्रशासन की लापरवाही सामने आ रही है. जिसमें कोरोना की रिपोर्ट आने में 3 से 4 दिन तक का समय लग रहा है. इसके अलावा समय पर रिपोर्ट नहीं आने तक अस्पताल प्रशासन किसी भी मरीज को न तो भर्ती कर रहा है और न ही उन लोगों का इलाज किया जा रहा है.

डूंगरपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज, dungarpur news, rajasthan news
डूंगरपुर में कोरोना जांच के लिए लगी लंबी कतारें

डूंगरपुर.जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. पिछले 13 दिनों में 2209 लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं. इसी बीच मेडिकल कॉलेज के कोविड अस्पताल में बढ़ती सैम्पलिंग और अस्पताल प्रशासन की लापरवाही लोगों की जान पर भारी पड़ रही है.

डूंगरपुर में कोरोना जांच के लिए लगी लंबी कतारें

बता दें कि डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज के कोविड अस्पताल में कोरोना सैंपलिंग के बढ़ने पर कोरोना की रिपोर्ट आने में 3 से 4 दिन तक का समय लग रहा है. इधर रिपोर्ट समय पर नहीं आने पर अस्पताल प्रशासन किसी भी मरीज को न तो भर्ती कर रहा है और न ही उन लोगों का इलाज किया जा रहा है. सैंपल देने वालों में कई गंभीर भी होते हैं लेकिन समय पर रिपोर्ट नहीं आने पर अस्पताल प्रशासन उन्हें भर्ती कर इलाज नहीं कर रहा है.

जिसके चलते उन मरीजों को अपने घरों पर होम आइसोलेट होना पड़ रहा. वहीं घर पर इलाज के अभाव में गम्भीर स्थिति होने पर उनकी मौत भी हो रही है. इसके अलावा समय पर इलाज और भर्ती नहीं करने पर शहर की शास्त्री कॉलोनी निवासी एक बुजुर्ग महिला की कल उसके घर पर ही मौत भी हुई है. साथ ही दूसरी ओर मेडिकल कॉलेज में सैंपलिंग करवाने आ रहे लोगों की भी लंबी-लंबी कतारें लग रही हैं.

पढ़ें:डूंगरपुर: विधायक मद से 17 लाख में खरीदी गई एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, लोगों को मिलेगी राहत

इसपर लोगों का कहना है कि वे सुबह 8 बजे से मेडिकल कॉलेज में आकर कतार लग रहे हैं, लेकिन भीड़ अधिक होने से काफी लम्बे समय तक कोरोना टेस्ट के लिए इन्तजार करना पड़ रहा है. वहीं अस्पताल प्रशासन की ओर से कोरोना टेस्ट करवाने आ रहे लोगों के लिए छाया और पानी की भी व्यवस्था नहीं है. साथ ही एक ही रजिस्ट्रेशन काउंटर होने से भी लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details