राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुर: पेड़ तस्करों पर कार्रवाई, स्पेशल टीम ने 1 क्रेन और 1 ट्रक किया जब्त, 2 चालक भी गिरफ्तार

हरे पेड़ों की अवैध कटाई (Illegal Green Trees Felling) कर गुजरात ले जाने को तैयार (Smuggling In Gujarat) तस्करों को जिला स्पेशल पुलिस टीम (Special Police Team) ने बुधवार रात दबोच लिया. डीएसटी (DST) ने मौके से एक क्रेन, एक ट्रक को भी जब्त किया.

By

Published : Oct 7, 2021, 10:08 AM IST

Illegal Green Trees Felling
हरे पेड़ों की अवैध कटाई

डूंगरपुर:जिला स्पेशल टीम ने मुखबिर के जरिये दोवड़ा (Dovda) थाना क्षेत्र में सिदड़ी खेरवाड़ा (Siddi Kherwada) के पास हरे पेड़ों की अवैध कटाई (Illegal Green Trees Felling) कर ले जाने की फिराक में बैठे तस्करों को दबोच लिया.

बुधवार देर रात डीएसटी टीम ने ये कार्रवाई की. मौके पर पहुंची पुलिस ने लकड़ियों का अम्बार देखा. वहां बड़ी मात्रा में हरे पेड़ों की कटाई कर लकड़ी के बड़े-बड़े गट्टे बनाकर रखे गए थे. इन लकड़ी के गट्टों को क्रेन से ट्रक में भरकर गुजरात तस्करी की जानी थी.

ये भी पढ़ें-फ्रॉड पिता पुत्र की जोड़ी का कमाल! 2 ज्वैलर्स को धोखा दे ठग लिए 1.42 करोड़ के जेवरात

मचा हड़कम्प

पुलिस को देखते ही लकड़ी तस्करों में हड़कंप मच गया. पूछताछ में पुलिस को लकड़ी कटाई ओर परिवहन को लेकर कोई पुख्ता दस्तावेज नहीं मिले. जिस पर डीएसटी ने ट्रक, क्रेन को जब्त कर दोवड़ा थाना पुलिस के हवाले कर दिया. पकड़े गए ट्रक चालक हाकरचंद और क्रेन चालक सुरेश को भी पुलिस को सौंप दिया गया.

गुजरात कनेक्शन

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि हरे पेड़ों की लकड़ी को काटकर (Illegal Green Trees Felling) गुजरात (Gujarat) तस्करी की जा रही थी. गुजरात में इस लकड़ी से फर्नीचर का कार्य किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details