राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुर : 'जन की बात सभापति के साथ' कार्यक्रम का आयोजन

डूंगरपुर में विजयाराजे सिंधिया ऑडिटोरियम हॉल में ''जन की बात सभापति के साथ'' कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें सभापति केके गुप्ता ने लोगों से जिले के विकास पर बातचीत की.

By

Published : Nov 17, 2019, 9:33 PM IST

सभापति केके गुप्ता, डूंगरपुर न्यूज, dungarpur news, city council chairman

डूंगरपुर. नगर परिषद सभापति केके गुप्ता ने शहर के लोगों से मन की बात की. लोगों ने शहर की समस्याओं के साथ ही विकास को लेकर सुझाव रखें. जिस पर सभापति ने मौके पर उनके समाधान और उनके अनुसार विकास का भरोसा दिलाया.

केके गुप्ता ने की जन की बात

बता दें कि विजयाराजे सिंधिया ऑडिटोरियम हॉल में ''जन की बात सभापति के साथ'' कार्यक्रम आयोजित किया गया. सभापति केके गुप्ता ने जिले के विकास को लेकर अपनी सोच बताई. इस दौरान लोगों ने हरिद्वार की तरह गेप सागर, नाना भाई पार्क से लेकर फतेहगढ़ी तक पर्यटन के लिए लक्ष्मण झूला बनाने का सुझाव दिया. सभापति ने कहा कि पर यहां पर रोपवे लगाने का प्रयास किया गया था, लेकिन इसके लिए 7 करोड़ रुपये का खर्च आ रहा है. गुप्ता ने परिषद के बजट के बारे में बताते हुए कहा कि परिषद को हर महीने राज्य सरकार से 55 लाख रुपये का बजट मिलता है, जबकि परिषद का खर्चा 70 लाख रुपये है.

यह भी पढे़ं. डूंगरपुर: जज साहब के दरवाजे पर बनेगा फिश एक्वेरियम

ऐसे में परिषद को पहले खर्चे के 15 लाख रुपये का जुगाड़ करना होता है. इसके बाद विकास के कामों के लिए बजट होता है. गुप्ता ने कहा कि परिषद के पास बजट की कमी नहीं है, जो भी विकास के काम है उन्हें पूरा करवाया जाएगा. इस दौरान शहर में सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने की बात भी आई तो गुप्ता ने कहा कि शहर में 72 कैमरे पहले से लगे हैं. पुलिस-प्रशासन से मिलकर और भी कैमरे लगाने की प्लानिंग की जाएगी.

इस दौरान में हर्बल गार्डन तैयार करने, सर्व समाज के विद्यार्थियों के लिए छात्रावास बनाने, ई-लाइब्रेरी खोलने, शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने ट्रैफिक सिग्नल लगाने, शहर को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए सोलर ऑटो का संचालन करने जैसे कई सुझाव आएं. जिस पर सभापति ने लोगों को उनके सुझावों पर जल्द ही काम करने का भरोसा दिलाया.

यह भी पढे़ं. 49 नगरीय निकायों में मतदान संपन्न, कांग्रेस की जीत को लेकर आश्वस्त दिखे मंत्री धारीवाल

वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए 6 लाख दिए एक साथ जलाने की तैयारी

कार्यक्रम के दौरान अयोध्या की तर्ज पर ही डूंगरपुर में एक साथ 6 लाख दिए जलाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की योजना भी तैयार की गई. सभापति ने कहा कि अयोध्या में 5 लाख दिए जलाए गए थे, लेकिन डूंगरपुर की जनता का सहयोग मिला तो 6 लाख दिए एक साथ जलाकर हम वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने में कामयाब होंगे. इसके लिए कार्यक्रम में मौजूद शहर के सभी वर्ग ने हाथ खड़ा कर इसमें सहयोग का भरोसा दिलाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details