राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

दादा-दादी ने दो मासूमों को घर से निकाला, तीन दिन बाद पुलिस की मदद से मिला चाइल्ड लाइन का सहारा

डूंगरपुर जिले के रामसागड़ा थाना क्षेत्र में दादा-दादी द्वारा 2 मासूम बच्चों को घर से बाहर निकालने का मामला सामने आया है. कोतवाली पुलिस ने बच्चों की देखभाल के लिए उन्हें चाइल्ड लाइन को सौंपा दिया है. जहां अब बच्चों की देखभाल की जाएगी.

By

Published : Jun 7, 2019, 5:26 PM IST

मासूम बच्चों को तीन दिन बाद पुलिस की मदद से मिला चाइल्ड लाइन का सहारा

डूंगरपुर. जिले के रामसागड़ा थाना क्षेत्र में दादा-दादी द्वारा 2 मासूम बच्चों को घर से बाहर निकालने का मामला सामने आया है. दोनों मासूम पिछले तीन दिनों से पुराना बस स्टैंड के पास भटकते फिर रहे थे. बच्चों को लावारिस हालत में घूमते देख एक व्यक्ति ने कोतवाली पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद पुलिस ने बच्चों से पूरी जानकारी लेकर उन्हें चाइल्ड लाइन को सौंप दिया. जहां अब बच्चों की देखभाल की जाएगी.

दादा-दादी ने दो मासूमों को घर से निकाला, तीन दिन बाद पुलिस की मदद से मिला चाइल्ड लाइन का सहारा

पुलिस ने मासूमों से उनके बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि साहिल उम्र 8 वर्ष और उसके छोटे भाई आशीष उम्र 7 वर्ष ने बताया कि वह माड़ा फला सामीतेड के रहने वाले हैं और दादा-दादी द्वारा घर से निकाल देने के कारण पिछले 3 दिनों से भटकते फिर रहे हैं. मासूम भाइयों ने बताया कि उनके पिता गुजरात में मजदूरी करते हैं और उनकी मां पहले ही उन्हें छोड़कर कहीं चली गई है. जिसके बाद से ही वह दादा-दादी के पास रह रहे थे.

इससे पहले सूचना पर शहर कोतवाल चांदमल सिंगारिया दोनों भाइयों को कोतवाली थाने ले गई. जहां दोनों को खाना खिलाया और नए कपड़े भी दिलवाए. जिससे दोनों बच्चों के चेहरे पर खुशी आ गई. चाइल्ड लाइन ने बच्चों को बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया. जहां से उनकी आगे की देखभाल के लिए निर्देश दिए गए. वहीं चाइल्ड लाइन की ओर से बच्चों के पिता और दादा-दादी को बुलाकर बात करके अच्छी देखभाल के लिए सुपुर्द किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details