राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुर में भी प्राइवेट बस एसोसिएशन हड़ताल पर उतरा, टैक्स बढ़ोतरी का विरोध

राज्य सरकार की ओर से टैक्स बढ़ोतरी के विरोध में निजी बस एसोसिएशन हड़ताल पर उतर गया है. पदाधिकारियों ने बुधवार को सरकार के विरोध में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. वहीं जिलेभर में निजी बसों का संचालन भी बंद रखा, जिस कारण यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी.

By

Published : Jul 31, 2019, 4:36 PM IST

strike against tax hike, private bus association on strike, private bus association

डूंगरपुर.वागड़ बस एसोसिएशन के बैनर तले जिले के निजी बस संचालक बुधवार को एकत्रित हुए. इसके बाद कलेक्ट्रेट पंहुचकर बस संचालकों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया.

एसोसिएशन के वल्लभराम पाटीदार ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से इस बार पेश किए गए बजट में निजी बस संचालन पर टैक्स में बढ़ोतरी कर दी गई है. इससे 10 से 12 हजार रुपए का टैक्स चुकाना पड़ेगा. उससे बस संचालकों पर अतिरिक्त भार पड़ेगा. इसके अलावा डीजल भी 73 रुपए प्रति लीटर के भाव है. फिटनेस, बीमा, ड्राइविंग लाइंसेंस की दरों में भी बढ़ोतरी की गई है, जिसका विरोध करते हुए सरकार से टैक्स और बढ़ाई दरों को वापस लेने की मांग रखी है. बस एसोसिएशन ने राष्ट्रपति और राज्यपाल के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है.

डूंगरपुर में प्राइवेट बस एसोसिएशन हड़ताल पर उतरा

यह भी पढ़ेंः दूसरी पत्नी के घर सो रहे पति की मौत, पहली वाली ने जताया हत्या का शक

दूसरी और जिले में निजी बसों को संचालन बंद होने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. बसें नहीं मिलने के कारण यात्रियों को ओवरलोड जीप, क्रूजर, ऑटो या अन्य वाहनों से सफर करना पड़ा. वहीं हड़ताल जारी रहने पर यात्रियों की परेशानी बढ़ सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details