राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोविड सहायक भर्ती में चयन करवाने के नाम पर अवैध वसूली, मामला दर्ज

कोविड सहायक भर्ती में चयन करवाने के नाम पर अवैध वसूली के मामले का खुलासा हुआ है. मामले के बाद सीएमएचओ ने कोतवाली थाने में केस दर्ज करवाया है, जिस पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

By

Published : Jul 1, 2021, 1:38 AM IST

covid Assistant Recruitment  Illegal recovery  अवैध वसूली  कोविड सहायक भर्ती  डूंगरपुर न्यूज  चिकित्सा विभाग डूंगरपुर  Medical Department Dungarpur  Dungarpur News
सीएमएचओ ने दर्ज करवाया केस

डूंगरपुर.चिकित्सा विभाग में कोविड सहायक भर्ती में चयन करवाने के नाम पर अवैध वसूली के खेल का खुलासा हुआ है. मामले के बाद सीएमएचओ ने कोतवाली थाने में केस दर्ज करवाया है, जिस पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

डूंगरपुर सीएमएचओ डॉ. राजेश शर्मा ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट देकर बताया है, जिले में चिकित्सा विभाग के अंतर्गत कोविड सहायक की भर्ती प्रक्रियाधीन है. इसमें अभ्यर्थियों से आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो गई है. भर्ती को लेकर विभाग में कार्यरत एक कर्मचारी की ननद सहित कई अन्य अभ्यर्थियों के पास अज्ञात व्यक्ति की ओर से मोबाइल नंबर 89.....46 से फोन आया. इसमें 40 हजार रुपए में कोविड सहायक के पद पर चयन करवाने के साथ ही मनचाही जगह पर पोस्टिंग दिलाने का झांसा दिया जा रहा है. सीएमएचओ कार्यालय के कर्मचारी ने जब इस तरह के मामले की जानकारी सीएमएचओ को दी तो उनके भी होश उड़ गए.

यह भी पढ़ें:घूसखोरी ऐसी भी : AEN साहब ने रिश्वत में मांगी दारू की बोतल, सवर्ण परिवार से मांगे एक-एक हजार और दलित को दी 500 रुपए की छूट

सीएमएचओ ने मामले की जानकारी जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला और एसपी को दी. इसके बाद कोतवाली पुलिस ने सीएमएचओ की रिपोर्ट पर केस दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है. वहीं पुलिस मोबाइल नंबरों के आधार पर फर्जी चयन के नाम पर अवैध वसूली करने वालो की तलाश शुरू कर दी है.

जिले में 650 पदों पर भर्ती

कोरोना के तीसरी लहर को लेकर चिकित्सा विभाग की ओर से तैयारियों के तहत कोविड सहायक के 650 पदों पर भर्ती की जा रही है. जिले में इन पदों को लेकर आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो गई है. प्राप्त आवेदनों को चिकित्सा विभाग की ओर से एक सूची तैयार कर दी गई है और मेरिट के आधार पर भर्ती की जाएगी.

यह भी पढ़ें:गड़बड़झाला: फैक्ट्री मालिक ने बिना सूचना के ही 220 कार्मिकों को लगवा दी वैक्सीन, ऊपर से धमकी भी

जिला स्तरीय कमेटी करेगी चयन

कोविड सहायक भर्ती को लेकर जिला कलेक्टर की ओर से कमेटी का गठन किया गया है. इसमें अतिरिक्त जिला कलेक्टर, सीएमएचओ सहित पांच सदस्य हैं जो भर्ती प्रक्रिया को पूरा करेंगे. वहीं कोविड सहायक में भर्ती के लिए योग्यता जीएनएम रखी गई है. इस योग्यता के अभ्यर्थियों के नहीं मिलने पर एएनएम को भी लिया जा सकेगा. यह भर्ती कोरोना की लड़ाई को लेकर अस्थाई रूप से की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details