राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

liquor smuggling in Dungarpur: गैस टैंकर से पकड़ी 60 लाख की अवैध शराब, ड्राइवर गिरफ्तार

डूंगरपुर पुलिस ने 60 लाख रुपए की अवैध शराब पकड़ी है. यह शराब तस्करी टैंकर के जरिए की जा रही थी. इस संबंध में टैंकर चालक को गिरफ्तार किया गया (one arrested in illegal liquor smuggling) है.

By

Published : Jan 31, 2023, 10:33 PM IST

illegal liquor worth rs 60 lakh seized, one arrested
गैस टैंकर से पकड़ी 60 लाख की अवैध शराब, ड्राइवर गिरफ्तार

डूंगरपुर. बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने 60 लाख रुपए की शराब से भरा टैंकर पकड़ा है. गैस टैंकर में शराब को छुपाकर तस्करी हो रही थी. पुलिस ने पंजाब निर्मित शराब के साथ ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है.

बिछीवाड़ा थानाधिकारी अनिल देवल ने बताया कि अवैध शराब तस्करी की सूचना मिली थी. इस पर टीम के साथ राजस्थान जेड गुजरात के रतनपुर बॉर्डर पर नाकाबंदी कर वाहनों की तलाशी शुरू कर दी. इस दौरान उदयपुर की ओर से एक गैस टैंकर आते हुए नजर आया. टैंकर को रुकवाकर ड्राइवर से पूछताछ की, तो गैस टैंकर होना बताया. लेकिन पुलिस को शक होने पर टैंकर को खुलवाकर तलाशी ली, तो उसमें शराब की पेटियां मिलीं. टैंकर में भारी मात्रा में शराब भरी हुई थी.

पढ़ें:सिरोही में अवैध शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, सेब की पेटी में छुपाकर ले जा रहे थे गुजरात

इस पर ड्राइवर बाबूराम (27) पुत्र तुलसाराम जाट से पूछताछ की, तो शराब के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दे सका. इस पर पुलिस ने टैंकर को जब्त कर चौकी पर खड़ा करवाया. टैंकर से शराब की पेटियां उतारकर गिनती की, तो विभिन्न ब्रांड की 850 पेटी शराब मिली. पकड़ी गई शराब की कीमत करीब 60 लाख रुपए बताई जा रही है. वहीं पुलिस ने आरोपी बाबूराम को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़ी गई शराब को टैंकर में छुपाकर गुजरात तस्करी हो रही थी. ताकि पुलिस को भनक नहीं लगे. आरोपी शराब को बॉर्डर के पार पहुंचाने की कोशिश में थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details