राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: कंटेनर में पकड़ी 10 लाख की हरियाणा निर्मित शराब, गुजरात तस्करी कर रहे थे

By

Published : Jan 5, 2020, 2:49 PM IST

जिले के बिछीवाड़ा थाना पुलिस को अवैध शराब तस्करी के खिलाफ बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने एक कंटेनर से भारी मात्रा में राजस्थान और हरियाणा निर्मित शराब जब्त करते हुए 2 तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है.

bichiwada news,  dungarpur news,  harayana made illegal liquor seized dungarpur,  illegal liquor seized bichiwada,  बिछीवाड़ा समाचार,  डूंगरपुर समाचार , हरयाणा निर्मित अवैध शराब जब्त डूंगरपुर,  अवैध शराब जब्त बिचीवाड़ा
अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई

डूंगरपुर.बिछीवाड़ा थानाधिकारी इंद्रजीत परमार ने बताया, कि जिले में अवैध शराब तस्करी के खिलाफ एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है. अभियान के तहत ही एक मुखबीर से सूचना मिली, कि अवैध शराब से भरा एक कंटेनर गुजरात जा रहा है. इसकी सूचना मिलने पर राजस्थान-गुजरात बॉर्डर पर रतनपुर पुलिस चौकी के सामने नाकाबंदी कर दी गई.

अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई

इस दौरान मुखबीर के बताये अनुसार एक कंटेनर आया. जब उसे रुकवाकर पूछताछ की गई तो वो पुलिस को गुमराह करता रहा. इस पर पुलिस ने जब तलाशी ली तो कंटेनर के केबिन में ही एक दूसरा केबिन बनाकर उसमें भारी मात्रा में शराब भरी गई थी, जिसका कोई दस्तावेज भी नहीं था. इस पर पुलिस ने कंटेनर जब्त कर लिया.
यह भी पढ़ें :स्पेशल: सर्दी में कुछ यूं रखें अपने पशुओं का ख्याल, दें प्रोटीन युक्त आहार

जब थाने पर शराब की गिनती की गई तो उसमें से राजस्थान और हरियाणा निर्मित अवैध शराब बरामद की गई. करीब 149 कार्टून शराब की जब्त की गईं हैं. इनकी बाजार में कीमत करीब 10 लाख रुपये बताई जा रही है. पुलिस ने 2 तस्करों को गिरफ्तार कर लिया और उनसे पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है. जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव की ओर से जिले में अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत पिछले दिनों भी बिछीवाड़ा में पावड़ा घाटी के पास शराब से भरा एक गोदाम पकड़ा गया था. पिछले एक साल में बिछीवाड़ा पुलिस ने ही अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 7 करोड़ से ज्यादा की शराब जब्त की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details