राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: छापेमारी में मकान से मिली अवैध अंग्रेजी शराब, 750 लीटर कच्ची शराब नष्ट

By

Published : Feb 2, 2021, 7:34 PM IST

अवैध शराब के खिलाफ पुलिस ने अभियान तेज कर दिया है. डूंगरपुर पुलिस ने पुलिस ने एक मकान से अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की तो दूसरी जगह पर देशी महुआ शराब बनाने की भट्टी को तोड़कर 750 लीटर कच्ची महुआ शराब को नष्ट किया है.

Dungarpur police raids against illegal liquor, 750 लीटर कच्ची शराब नष्ट
छापेमारी में मकान से मिली अवैध अंग्रेजी शराब

डूंगरपुर. अवैध शराब के खिलाफ डूंगरपुर पुलिस ने मंगलवार को कई ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई की. इस दौरान पुलिस ने एक मकान से अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की तो दूसरी जगह पर देशी महुआ शराब बनाने की भट्टी को तोड़कर 750 लीटर कच्ची महुआ शराब को नष्ट किया है. पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी की ओर से जिले में अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत जिला स्पेशल पुलिस टीम को वरदा थाना क्षेत्र के टामटिया गांव अवैध शराब होने की सूचना मिली, जिस पर स्पेशल टीम के धर्मवीर सिंह, नवीन, महावीर, मानशंकर व पंकज ने टामटिया गांव में मनोहर परमार के मकान पर दबिश दी. इस दौरान मकान में छुपाकर रखी गई करीब 15 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब व बियर बरामद की गई है. डीएसटी ने आरोपी मनोहर परमार निवासी टामटिया को मय शराब के पुलिस थाना वरदा को सुपुर्द कर दिया है.

पढ़ें:साइबर ठगी का शिकार हो रहे लोग, दो मामलों में अप​राधियों ने 1.40 लाख ठगे

इसी तरह दोवड़ा थाना पुलिस को नरणीया गांव में अवैध तरीके से देशी महुआ शराब बनाने की सूचना मिली. जिस पर पुलिस ने दबिश दी तो ड्रमों, मटकों व बाल्टियों में कच्ची महुआ शराब भरी हुई थी. वहीं भट्टी पर शराब बनाने का काम चल रहा था, जिस पर पुलिस ने भट्टी तोड़ते हुए 750 लीटर महुआ वाश को नष्ट किया है. वहीं 20 लीटर देशी महुआ शराब को जब्त करते हुए आरोपी छत्तरसिह चारण निवासी नरणीया को आबकारी अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details