राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: झमाझम बारिश के साथ हुई सुबह की शुरुआत, गर्मी से मिली राहत

By

Published : Jun 30, 2020, 9:21 AM IST

डूंगरपुर में प्री मानसून के बाद बारिश ने दस्तक दे दी है. जिसके बाद मंगलवार की सुबह से ही तेज बारिश का दौर शुरू हो गया. बारिश होने से लोगों को भीषण गर्मी और उमस से भी राहत मिली. बारिश होने से किसान भी काफी खुश है, क्योंकि अब बारिश होने से किसान अपने खेतों में मक्का और धान की फसल की बुवाई कर सकते हैं.

dungarpur news, राजस्थान न्यूज
डूंगरपुर में सुबह हुई तेज बारिश

डूंगरपुर. लंबे इंतजार के बाद मंगलवार सुबह दिन खुलते ही बारिश से दिन की शुरुआत हुई. आसमान में घनघोर काले बादल छाए रहे तो वहीं तेज हवाओं और बादलों की तेज गर्जना के साथ ही झमाझम बारिश का दौर शुरु हो गया. बता दें कि पिछले कई दिनों से गर्मी और उमस से लोग बेहाल हो रहे थे, जिसके बाद आज बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं, बारिश की वजह से मौसम भी खुशनुमा हो गया.

डूंगरपुर में सुबह हुई तेज बारिश

मंगलवार सुबह ही जिलेभर में मौसम का मिजाज बदल गया. सुबह से आसमान में घनघोर काले बादल छाए रहे, जिससे सुबह के समय भी अंधेरे का अहसास रहा. तेज हवाएं चली और बादलों की तेज गर्जना के साथ झमाझम बारिश हुई. कुछ समय तेज बारिश के बाद बारिश थम गई, लेकिन इसके बाद एक बार फिर आसमान में बिजली कड़की और जोरदार बारिश शुरू हो गई. इसके बाद रुक-रुक कर बारिश का दौर चलता रहा.

सुबह-सुबह हुई तेज बारिश

पढ़ें-पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर पूर्व सांसद भगोरा ने साइकिल चलाकर किया प्रदर्शन, केंद्र सरकार पर साधा निशाना

दूसरी ओर सुबह से बारिश के साथ हवाओं के कारण उमस से लोगों को राहत मिली और मौसम खुशनुमा हो गया. लोगों ने बारिश का जमकर लुत्फ उठाया. वहीं, सड़कों पर भी पानी बहने लगा, कई जगह पर गड्डों में पानी भर गया. जिसके कारण सुबह के समय सब्जी, दूध वालों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी, लेकिन प्री मानसून के बाद हुई पहली बारिश से किसानों के चेहरे खुशी से खिल उठे. अब इस बारिश के बाद किसान खेतों में जुट जाएंगे. खेतों की निराई, गुड़ाई के बाद किसान मक्का और धान की फसल की बुवाई करेंगे.

लोगों को भीषण गर्मी से मिली राहत

ABOUT THE AUTHOR

...view details