राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर में दिनभर भीषण गर्मी के बाद रात को तेज हवाओं के साथ हुई झमाझम बारिश

By

Published : Jun 3, 2020, 1:58 AM IST

डूंगरपुर में मंगलवार को मौसम का मिजाज बदल गया और रात 9 बजे के बाद तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी शुरू हो गई. बारिश का ये दौर रूक-रूक कर चलता रहा. जिससे लोगों को दिन भर की गर्मी से राहत मिल गई.

Weather update in Dungarpur, Heavy rain in Dungarpur
तेज हवाओं के साथ डूंगपुर में बारिश

डूंगरपुर. जिले में मंगलवार रात को मौसम का मिजाज बदल गया. दिनभर भीषण गर्मी और उमस ने जहां लोगों को बेहाल कर दिया. वहीं, मानसून से पहले की बारिश से लोगों को राहत मिली. मंगलवार रात को तेज हवाओं के साथ बिजली कड़की और बारिश का दौर शुरू हो गया, जो रुक-रुक कर चलता रहा.

तेज हवाओं के साथ डूंगपुर में बारिश

मंगलवार को सुबह से ही सूरज की तेज किरणों के कारण गर्मी का असर बढ़ गया और तपिश से लोग बेहाल रहे. इस बीच दोपहर के समय तेज हवाएं चली और आसमान में बादल भी छाए, लेकिन कुछ ही पल में फिर से सूरज की किरणों से गर्मी का असर बढ़ गया. जिसके बाद मंगलवार शाम से मौसम का मिजाज अचानक बदल गया.

पढ़ें-जयपुर में सागर के परिवार जैसे सैकड़ों परिवार दो जून की रोटी के लिए मोहताज

आसमान में घनघोर काले बादल छा गए और रात करीब 9 बजे के बाद तेज हवाएं चलने लगी. आसमान में बिजली कड़कने लगी और फिर देखते ही देखते बूंदाबांदी शुरू हो गई. इसके बाद तेज बारिश का दौर भी शुरू हो गया. झमाझम बारिश के कारण दिनभर की गर्मी से लोगों को राहत मिली.

बारिश का ये दौर डूंगरपुर में रुक-रुक कर चलता रहा. बारिश के कारण सड़कों पर पानी बहने लगा. बारिश के साथ ही हवाएं चलने से भी लोगों को काफी राहत मिली. प्री मानसून की आहट होते ही अब किसानों के चेहरों पर खुशी की झलक दिखाई देगी. इधर, बारिश का दौर शुरू होते ही डूंगरपुर शहर सहित कई गांवों में बिजली गुल हो गई और लोगों को थोड़ी परेशानी का भी सामना करना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details