राजस्थान

rajasthan

लॉकडाउन: राजस्थान-गुजरात बॉर्डर सील, कोरोना नेगेटिव और वैक्सीनेशन रिपोर्ट दिखाने पर ही मिलेगी एंट्री

By

Published : May 10, 2021, 5:19 PM IST

राजस्थान में सोमवार से लॉकडाउन लागू हो गया है. जिसके बाद राजस्थान-गुजरात बॉर्डर पर भी असर देखने को मिल रहा है. बॉर्डर सील है और पुलिस के जवान तैनात कर दिए गए हैं. बॉर्डर पर आते ही कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट या फिर वैक्सीनेशन की रिपोर्ट दिखाने पर ही लोगों को एंट्री दी जा रही है.

gujrat rajasthan border seal
गुजरात-राजस्थान बॉर्डर सील

डूंगरपुर. राजस्थान में सोमवार से लॉकडाउन लागू हो गया है. जिसके बाद राजस्थान-गुजरात बॉर्डर पर भी असर देखने को मिल रहा है. बॉर्डर सील है और पुलिस के जवान तैनात कर दिए गए हैं. बॉर्डर पर आते ही कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट या फिर वैक्सीनेशन की रिपोर्ट दिखाने पर ही लोगों को एंट्री दी जा रही है.

राजस्थान का डूंगरपुर जिला गुजरात राज्य से सटा हुआ है. राजस्थान में सोमवार से 24 मई तक सख्त लॉकडाउन लागू हो चुका है. ऐसे में लॉकडाउन की पालना में बॉर्डर पर भी खासी सख्ती बरती जा रही है. राजस्थान-गुजरात के रतनपुर बॉर्डर पर पुलिस के जवान तैनात है. चौकी प्रभारी गोविंद लबाना के नेतृत्व में आरएसी, एमबीसी और होम गार्ड के जवान तैनात है, जो बॉर्डर पर आने जाने वाले प्रत्येक वाहन की सघन जांच की जा रही है.

पढ़ें-डूंगरपुर: वैक्सीनेशन के लिए भूले सोशल डिस्टेंसिंग, 18 से 44 साल के युवाओं की लगी भीड़

पुलिस की ओर से गुजरात, महाराष्ट्र व अन्य राज्यों के वाहनों को बॉर्डर पर प्रवेश से रोका जा रहा है. इसके बाद चिकित्सा विभाग की ओर से उन सभी यात्रियों के कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट या फिर वैक्सीनेशन रिपोर्ट की जांच की जा रही है. वहीं चिकित्सा विभाग यात्रियों के आने का कारण, नाम, पता रिकॉर्ड में दर्ज करने के बाद ही एंट्री दे रहा है.

बॉर्डर पर ऐसे यात्री जिनके पास किसी तरह की कोई रिपोर्ट नहीं है उन्हें वापस लौटाया जा रहा है. वही दूसरी ओर इस बार लॉकडाउन के बावजूद पैदल सफर करने वाले राहगीरों की संख्या काफी कम है. इक्का-दुक्का लोग ही पैदल गुजर रहे है. ऐसे में प्रशासन के सामने पदयात्रियों के नहीं होने से बड़ी राहत है. बॉर्डर पर लगातार पुलिस और प्रशासन की ओर से निगरानी रखी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details