राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 4, 2020, 3:45 PM IST

ETV Bharat / state

पंचायती राज चुनाव 2020: सागवाड़ा पंचायत समिति में चौथे चरण का मतदान कल, 1 लाख 48 हजार मतदाता करेंगे मतदान

डूंगरपुर के सागवाड़ा पंचायत समिति में चौथे चरण का मतदान शनिवार को होगा. इसके लिए शुक्रवार को पोलिंग पार्टियां को प्रशिक्षण देकर मतदान केंद्र रवाना किया गया.

Dungarpur Panchayat elections 2020, Dungarpur news
सागवाड़ा में चुनाव को लेकर पोलिंग पार्टी रवाना

डूंगरपुर.पंचायती राज चुनाव 2020 के चौथे चरण के तहत 5 दिसंबर को सागवाड़ा पंचायत समिति में (Fourth phase election in Sagwara) जिला परिषद सदस्यों व पंचायत समिति सदस्यों के लिए मतदान होगा. मतदान को लेकर शुक्रवार को अंतिम प्रशिक्षण के बाद मतदान दलों की रवानगी हुई.

सागवाड़ा में चुनाव को लेकर पोलिंग पार्टी रवाना

डूंगरपुर जिले में पंचायत चुनाव (Dungarpur Panchayat elections 2020) के तहत चौथे और अंतिम चरण में शनिवार को सागवाड़ा पंचायत समिति की 29 सीट और जिला परिषद की 4 सीटों पर मतदान होगा. मतदान के तहत 1 लाख 48 हजार 526 मतदाता 29 सीटों पर 90 उम्मीदवारों व जिला परिषद की 4 सीटों पर 12 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद करेंगे. चौथे और अंतिम चरण के मतदान के लिए निर्वाचन विभाग पूरी तरह से तैयार है.

शुक्रवार को डूंगरपुर शहर के एसबीपी कॉलेज से अंतिम प्रशिक्षण के बाद 198 पोलिंग पार्टियां अपने मतदान केंद्र की ओर रवाना हो गई. पोलिंग पार्टियां ईवीएम और अन्य चुनाव सामग्रियों के साथ अपने-अपने गंतव्य की ओर रवाना हुई.

यह भी पढ़ें.डूंगरपुर: SP और परिषद आयुक्त ने पैदल मार्च निकालकर दिया कोरोना जागरूकता का संदेश...

अंतिम प्रशिक्षण में जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार ओला, चुनाव पर्यवेक्षक सुपांग शशि और उप जिला निर्वाचन अधिकारी कृष्णपालसिंह चौहान ने भाग लिया. अंतिम प्रशिक्षण में जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार ओला ने संबोधित किया.

इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने संबोधित करते हुए पोलिंग पार्टियों को मतदान की प्रक्रिया के बारे में बताते हुए निष्पक्ष व पारदर्शी मतदान करवाने के निर्देश दिए. वही मतदान के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग व कोविड-19 की गाइड लाइन की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.

रेडीमेड गारमेंट की दुकान में चोरी...

डूंगरपुर जिले के सदर थाना क्षेत्र के खेड़ा कच्छवासा गांव में एक रेडीमेड गारमेंट की दुकान में बीती रात को चोरी की वारदात हुई. चोरों ने दुकान का ताला तोड़कर हजारों रुपये के कपड़े व अन्य सामग्री चोरी कर ले गए. वारदात के बाद ग्रामीणों ने आक्रोश जताया है.

रेडीमेंट दुकान में चोरी

जानकारी के अनुसार गुरुवार रात के समय सदर थाना क्षेत्र के खेड़ा कच्छवासा गांव में अनिल डिडवानिया के रेडीमेड गारमेंट की दुकान को चोरों ने निशाना बनाया. अनिल ने बताया कि गुरुवार की शाम को दुकान के ताले लगाकर घर गया था. इसके बाद रात के समय चोरों ने दुकान के दोनों ताले तोड़ दिए और उसमें से हजारों के महंगे कपड़े, बेल्ट व अन्य सामग्री चोरी कर ले गए. घटना का पता शुक्रवार सुबह के समय चला, जब वहां से गुजर रहे लोगो ने ताले टूटे हुए देखे.

इसके बाद दुकान मालिक को घटना के बारे में जानकारी दी. सूचना पर ऊपर गांव पुलिस चौकी प्रभारी मौके पर पंहुचे और घटना की जानकारी ली. अनिल ने बताया कि खेड़ा गांव में 2 महीनों में आधा दर्जन से ज्यादा चोरी की वारदातें हुई है और इसकी रिपोर्ट थाने में दी गई है, लेकिन पुलिस एक भी वारदात का खुलासा नहीं कर पाई है. लोगों ने पुलिस की कार्यशैली पर आक्रोश जताते हुए चोरी की वारदात का खुलासा करने की मांग रखी

ABOUT THE AUTHOR

...view details