राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर में 4 मंजिला इमारत में आग, दूसरी मंजिल पर प्रिंटिंग मशीनरी जलकर राख

By

Published : Jan 9, 2021, 12:59 AM IST

Updated : Jan 9, 2021, 9:06 AM IST

डूंगरपुर में शुक्रवार रात 4 मंजिला इमारत में आग लग गई. आग से इमारत की दूसरी मंजिल पर प्रिंटिंग मशीनरी जलकर राख हो गई. है. फायर इंचार्ज बाबूलाल चौधरी ने बताया आग शॉर्ट सर्किट से लगी होगी, लेकिन जांच के बाद ही सही कारण पता लग सकेगा.

Dungarpur News, इमारत में आग
डूंगरपुर में एक इमारत में लगी आग

डूंगरपुर. शहर के अस्पताल रोड पर हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में स्थित 4 मंजिला इमारत में शुक्रवार रात आग लग गई. आग दूसरी मंजिल पर एक प्रिंटिंग मशीन में लगी, जिससे वो जलकर राख हो गई. वहीं, आग के कारण बिल्डिंग को भी भारी नुकसान हुआ है. बिल्डिंग के दूसरी व तीसरी मंजिल पर रह रहे परिवारों ने भागकर अपनी जान बचाई. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. इस दौरान बड़ी संख्या में लोग मौके पर एकत्रित हो गए.

डूंगरपुर में एक इमारत में लगी आग

पढे़ं:जयपुर : प्रवर्तन निदेशालय का एक्शन, पोंजी स्कीम मामले में 2.80 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच

प्राप्त जानकारी के अनुसार अस्पताल रोड पर तरुण सागर चौराहे के सामने एक कैफे की 4 मंजिला इमारत में आग लग गई. बिल्डिंग के दूसरी मंजिल पर कपड़ा प्रिंटिंग मशीन पर सबसे पहले आग लगना बताया जा रहा है. इसके बाद आग की लपटें पूरी बिल्डिंग में फैल गई और धुंआ उठने लगा. बिल्डिंग में आग की घटना के बाद बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए.

पढे़ं:जयपुर में दस दिनों के लिए लगाया जा रहा गांधी शिल्प बाजार..खरीदार नहीं आने से हस्तशिल्प कलाकार हुए मायूस

इसी बिल्डिंग के तीसरी मंजिल पर डॉ. महेश पुकार और उनके पिता रहते है. उन्होंने भाग कर अपनी जान बचाई. घटना की सूचना पर दमकल मौके पर पंहुची. फायर इंचार्ज बाबूलाल चौधरी के नेतृत्व में आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए गए. वहीं, बिल्डिंग में आग व धुंए के कारण भी बचाव कार्य में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, लेकिन काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. आग के कारण बिल्डिंग को काफी नुकसान हुआ है, लेकिन इसमें कोई भी हताहत नहीं हुआ है. फायर इंचार्ज बाबूलाल चौधरी ने बताया आग शॉर्ट सर्किट से लगी होगी, लेकिन जांच के बाद ही सही कारण पता लग सकेगा.

Last Updated : Jan 9, 2021, 9:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details