राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुर: अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करने नाव से पंहुची पुलिस, कडाणा बांध के 9 टापुओं से 7 हजार लीटर कच्ची शराब नष्ट

डूंगरपुर में सोमवार को सागवाड़ा आबकारी विभाग और कुआं थाना पुलिस ने अवैध देशी महुआ शराब के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया. इस दौरान पुलिस ने 9 टापुओं से हजारों लीटर कच्ची महुआ शराब को नष्ट किया है.

By

Published : Mar 22, 2021, 6:53 PM IST

डूंगरपुर की ताजा हिंदी खबरें, Action against illegal indigenous mahua liquor
आबकारी विभाग और पुलिस ने की अवैध देशी शराब के खिलाफ कार्रवाई

डूंगरपुर.जिले के सागवाड़ा आबकारी विभाग और कुआं थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से कडाना बैक वाटर क्षेत्र में नाव से दबिश देते हुए अवैध देशी महुआ शराब के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की. कडाणा बैक वाटर टापुओं पर कार्रवाई के लिए पुलिस नावों के सहारे पंहुची और 9 टापुओं से हजारों लीटर कच्ची महुआ शराब को नष्ट किया है.

सागवाड़ा आबकारी थाने के सीआई राहुल शर्मा ने बताया कि कडाणा बैक वाटर क्षेत्र में स्थित टापुओं पर अवैध देशी शराब बनाने की लगातार सूचना मिल रही थी. इस पर सागवाड़ा आबकारी विभाग और कुआ थाना पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से नाव में बैठकर कुआ थाना क्षेत्र के कडाना बेक वाटर क्षेत्र के मेडीटेम्बा, मालाखोलड़ा, सालेडा, बडगामा, चिखली, साकोदरा, गुन्दलारा गांव के 9 टापुओ पर एक साथ दबिश दी.

इस दौरान पुलिस को देखकर अवैध तरीके से देशी शराब बनाने वालों में हड़कम्प मच गया और शराब निर्माण में जुटे लोग फरार हो गए. पुलिस को मौके पर जगह-जगह से देशी शराब बनाने की ज्वलंत भट्टियां मिली, जंहा पर देशी शराब बनाई जा रही थी. पुलिस ने मौके से देशी शराब बनाने की भट्टियों को नष्ट करके ड्रमों और अन्य बर्तनों में भरी 7 हजार लीटर कच्ची महुआ वाश को नष्ट कर दिया है.

पढ़ें-कोटा : कबाड़ के गोदाम में लगी आग, कोई जनहानि नहीं

वहीं पुलिस ने मौके से 52 लीटर महुआ निर्मित अवैध शराब भी जब्त की. आबकारी विभाग ने आबकारी अधिनियम में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. बता दें कि कडाणा बैक वाटर पर स्थित टापुओं के उस पार गुजरात राज्य की सीमा शुरू हो जाती है, जहां पर शराब पर पूर्णतया प्रतिबंध है. इस कारण इन टापुओं पर अवैध शराब बड़े पैमाने पर बनाई जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details