राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुर: कडाणा की बेशकीमती जमीन से हटाया गया अतिक्रमण, 67 परिवारों का था कब्जा

डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा नगर पालिका क्षेत्र के गामठवाडा में कोर्ट के आदेश पर कडाणा की बेशकीमती जमीन पर कब्जा जमाए बैठे 67 परिवारों को हटाया गया. शुक्रवार को दस्ते के साथ पहुंची पालिका की टीम ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की. इस दौरान राजस्व विभाग की टीम और पुलिस जवानों की मौजूदगी में पक्के और कच्चे सभी प्रकार के अतिक्रमण हटाए गए.

By

Published : Dec 11, 2020, 1:41 PM IST

डूंगरपुर न्यूज, सागवाड़ा नगर पालिका, गामठवाडा, अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई, Dungarpur News, Sagwara Municipality, Gamathwada, infringement action
अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई

डूंगरपुर. जिले के सागवाड़ा नगर पालिका क्षेत्र के गामठवाडा में कडाणा की बेशकीमती जमीन से शुक्रवार को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई है. कोर्ट के आदेश पर राजस्व विभाग की टीम और पुलिस जवानों की मौजूदगी में पक्के और कच्चे सभी प्रकार के अतिक्रमण को जेसीबी के सहायता से हटाया गया है.

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई

गामठवाड़ा क्षेत्र में कडाणा विभाग की इस भूमि पर 67 परिवारों ने अतिक्रमण कर रखा था. जिसे लेकर लंबे समय यह मामला कोर्ट में चला रहा था. इसके बाद न्यायालय ने मामले में अतिक्रमण हटाने के आदेश जिला प्रशासन को दिए. जिसके बाद अतिक्रमण हटाने से पहले वहां निवासरत सभी 67 परिवारों को सरकार के निर्देश पर सागवाडा नगर पालिका की ओर से पिछले माह 450 स्क्वायर फीट का भूखण्ड डी.एल.सी दर पर आवंटित किया जा चुका है.

ये पढ़ें -राजस्थान में धुर विरोधी भाजपा और कांग्रेस ने मिलाया हाथ... डूंगरपुर में BJP की सूर्या अहारी के सिर जिला प्रमुख का ताज

सभी परिवारों को अतिक्रमण वाली जमीन खाली करने के लिए नोटिस भी दिए गए. लेकिन नोटिस दिए जाने के बावजूद परिवार जमीनें खाली नहीं कर रहे थे. इस कारण प्रशासन ने अतिक्रमण को हटाने के लिए राजस्व विभाग के साथ ही पुलिस की टीमों का गठन किया. जिसके बाद शुक्रवार को सुबह होते ही अतिक्रमण हटाने के लिए टीमें पंहुच गई और कार्रवाई शुरू कर दी गई. जेसीबी के जरिेए कच्चे-पक्के अतिक्रमण को हटाया गया. आपको बता दें कि अतिक्रमण करने वाले परिवारों के पुनर्वास के लिए जिला प्रशासन की ओर से उन्हें भूखंड आवंटित कर दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details