राजस्थान

rajasthan

कोरोना से मुक्त होगा डूंगरपुर, 5 पॉजिटिव मरीज भी हुए नेगेटिव

By

Published : Apr 13, 2020, 4:37 PM IST

डूंगरपुर अब कोरोना मुक्त होने की ओर अग्रसर है. जिले में अब तक पॉजिटिव आए 5 मरीज की रिपोर्ट भी नेगेटिव हो गई है, लेकिन चिकित्सा विभाग और प्रशासन अब भी अलर्ट बरते हुए हैं. वहीं पुलिस प्रशासन की ओर से शहर में फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है. इस दौरान पुलिस ने लोगों से घरों में ही सुरक्षित रहने की अपील की है.

Dungarpur news, corona virus, Corona free
कोरोना से मुक्त होगा डूंगरपुर

डूंगरपुर. जिला अब कोरोना मुक्त होने की ओर अग्रसर है, जिले में अब तक पॉजिटिव आए 5 मरीज की रिपोर्ट भी नेगेटिव हो गई है, लेकिन चिकित्सा विभाग और प्रशासन अब भी अलर्ट बरते हुए हैं. कोरोना मुक्त होने की ओर बढ़ रहे डूंगरपुर में पुलिस प्रशासन की ओर से शहर में फ्लैग मार्च निकाला गया. वहीं इस दौरान पुलिस ने लोगों से घरों में ही सुरक्षित रहने की अपील की.

डूंगरपुर में 5 पॉजिटिव मरीज भी हुए नेगेटिव

कोरोना वायरस की जंग में डूंगरपुर शहर अब तक सेफ है, तो पॉजिटिव आए 5 मामले भी डूंगरपुर मुख्यालय से 40 से 50 किलोमीटर दूर ग्रामीण क्षेत्रों से हैं, हालांकि पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट अब नेगेटिव हो चुकी है. उदयपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उनका इलाज किया जा रहा है. वहीं चिकित्सा विभाग को एक और रिपोर्ट के नेगेटिव होने का इंतजार है और इसके बाद डूंगरपुर जिला कोरोना मुक्त हो जाएगा.

कोरोना से बचाव को लेकर पिछले 23 दिनों से डूंगरपुर पुलिस-प्रशासन और चिकित्सा विभाग दिन रात जुटे हुए हैं और यही वजह है कि जिले में भले ही विदेश और विभिन्न राज्यों से 43 हजार से ज्यादा लोग आए है, लेकिन पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 5 तक सीमित रह गया और यह संक्रमण आगे तक नहीं बढ़ पाया है.

यह भी पढ़ें-अशोक लाहोटी का सरकार पर वार, कहा-जयपुर को न्यूयॉर्क, इटली बना रहा प्रशासन

डूंगरपुर को इसी तरह आगे भी सुरक्षित रखने के लिए डूंगरपूर पुलिस प्रशासन ने फ्लैग मार्च निकालकर प्रतिबद्धता जताई. शहर के कोतवाली से फ्लैग मार्च निकाला गया. एसपी जय यादव के साथ ही डीएसपी प्रभातीलाल, कोतवाल चांदमल सिंगारिया और पुलिस जाप्ता शहर की सड़कों पर पैदल ही फ्लैग मार्च करते हुए निकला, तो लोगों ने भी तालियां बजाकर अभिवादन किया. पुलिस ने लोगों से भी घरों में सुरक्षित रहने का संदेश दिया. साथ ही लॉकडाउन में सहयोग की अपील की. फ्लैग मार्च कानेरा पोल, दर्जीवाड़ा, माणक चौक, सोनिया चौक, पुराना अस्पताल, गेपसागर की पाल, तहसील चौराहा से लेकर नया बस स्टैंड तक मार्च निकाला गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details