राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Dungar Police Action: 3 हजार लीटर बायो​डीजल जब्त, दो आरोपी हिरासत में

डूंगरपुर जिले की स्पेशल पुलिस टीम ने नेशनल हाईवे पर 3 हजार लीटर बॉयोडीजल से भरा एक टैंकर और पिकअप जब्त किया है. आगे की कार्रवाई रसद विभाग की ओर से की जाएगी.

By

Published : Nov 13, 2021, 5:39 PM IST

bio diesel tanker
bio diesel tanker

डूंगरपुर. अवैध बायोडीजल के खिलाफ जिला स्पेशल पुलिस टीम (डीएसटी) ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई की. डीएसटी ने नेशनल हाइवे पर 3 हजार लीटर बॉयोडीजल से भरा एक टैंकर और पिकअप जब्त किया है. वहीं दो आरोपियों को भी हिरासत में लिया है. मामले में आगे की कार्रवाई रसद विभाग की ओर से की जाएगी.

पुलिस उपाधीक्षक भवानी सिंह के नेतृत्व में जिला स्पेशल पुलिस टीम ने अवैध बायोडीजल के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया. डीएसटी के हेड कांस्टेबल नवीन कुमार, राजगोपाल, मुकेश, यशपाल सिंह व पंकज की टीम ने बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र में नेशनल हाइवे 48 पर आमजरा के पास एक टैंकर और पिकअप को पकड़ा. टैंकर से पिकअप में रखे प्लास्टिक की टंकी में नोजल मीटर लगाकर अवैध रूप से बॉयोडीजल की बिक्री की जा रही थी.

पढ़ें:पूर्व मंत्री हमीदा बेगम के आवास में चोरी...चोरों ने CCTV कैमरों के तार तोड़ खंगाल डाला पूरा घर

मौके पर गुजरात के रहने वाले अनीस पुत्र अनवर भाई सोनरा और रब्बानी अनवर भाई सोनरा से पूछताछ की, तो दोनों ने टैंकर व पिकअप में 3 हजार लीटर बॉयोडीजल होना बताया. इनके पास बॉयोडीजल को लेकर कोई लाइसेंस नहीं था. इस पर उनके वाहनों को जब्त किया गया. आरोपियों ने बताया कि बायोडीजल गुजरात के हिम्मतनगर से बेचने के लिए यहां लाए थे.

पढ़ें:Banswara: 10 साल की बच्ची का यौन शोषण, पुलिस ने रिपोर्ट की दर्ज...आरोपी फरार

कार्रवाई की सूचना रसद विभाग को दी गई. रसद विभाग के प्रवर्तन अधिकारी विपिन जैन व पुष्पेंद्र सिंह भी मौके पर पंहुच गए और मामले में बायोडीजल के सैंपल लेते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details