राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 7 लाख की अवैध शराब से भरी पिकअप जब्त, 2 तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Mar 5, 2021, 12:41 PM IST

डूंगरपुर जिले के रामसागड़ा थाना पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अवैध शराब से भरी पिकअप पकड़ी है, जिसमें 7 लाख रुपये की राजस्थान निर्मित शराब को अवैध तरीके से तस्करी कर गुजरात ले जाया जा रहा था. पुलिस ने चालक सहित 2 तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है.

Liquor Smuggler Arrested, Illegal Liquor Smuggling in Dungarpur
डूंगरपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई

डूंगरपुर. जिले के रामसागड़ा थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने हिम्मतपुर बॉर्डर से अवैध शराब से भरी पिकअप पकड़ी है, जिसमें 7 लाख रुपये की राजस्थान निर्मित शराब को अवैध तरीके से तस्करी कर गुजरात ले जाया जा रहा था. पुलिस ने चालक सहित 2 तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है.

डूंगरपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई

जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी की ओर से जिले में अवैध शराब तस्करी के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत रामसागड़ा थाना पुलिस को सूचना मिली कि अवैध शराब से भरी एक पिकअप को तस्करी कर गुजरात ले जाया जा रहा है, जिस पर पुलिस ने राजस्थान-गुजरात सीमा हिम्मतपुर बॉर्डर पर नाकाबन्दी कर दी.

इस दौरान मुखबिर के बताए अनुसार एक पिकअप आते हुए नजर आई, जिसे रुकवाकर पूछताछ की तो सही जवाब नहीं मिला, जिस पर पुलिस ने पिकअप की तलाशी ली तो उसमें अवैध शराब की पेटियां भरी हुई थी. पूछताछ में चालक शराब परिवहन के सम्बंध में कोई भी दस्तावेज पेश नहीं कर पाया. जिस पर पिकअप को जब्त कर थाने पर रखवाया.

पढ़ें-राजसमंद: मंदिरों में चोरी करने वाली गैंग का खुलासा

पुलिस ने पिकअप से शराब की पेटियां उतारकर गिनती की तो उसमें राजस्थान निर्मित 164 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की हैं, जिसकी बाजार कीमत करीब 7 लाख रुपये बताई जा रही है. पुलिस ने मामले में शराब तस्करी के आरोप में मोहित निवासी डूंगरपुर और मुकेश निवासी बाड़मेर को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों ने बताया कि शराब को तस्करी कर गुजरात ले जा रहे हैं, जबकि पड़ोसी राज्य गुजरात में शराब पर पूर्णतया पाबंदी है. ऐसे में शराब तस्कर नए तरीकों से शराब तस्करी के फिराक में रहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details