राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुर में अब महिलाएं और युवतियां छेड़छाड़ और उत्पीड़न की हेल्पलाइन नंबर पर कर सकेंगी शिकायत, पुलिस तत्काल करेगी कार्रवाई

हैदराबाद में एक युवती के साथ गैंगरेप की घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. ऐसी दर्दनाक घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो, इसे लेकर डूंगरपुर पुलिस अधीक्षक जय यादव ने बेटियों और महिलाओं की सुरक्षा की दिशा में एक नवाचार किया है.

By

Published : Dec 8, 2019, 10:02 AM IST

Police action to prevent incidents of rape and molestation of women and women, dungarpur news, डूंगरपुर न्यूज
डूंगरपुर पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर किया जारी

डूंगरपुर. जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव ने बेटियों और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर नवाचार किया है. बता दें कि एसपी जय यादव ने ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए एक मोबाइल नंबर जारी किया है, जिस पर युवतियां और महिलाए छेड़छाड़, उत्पीड़न की शिकायत और सूचना दे सकती है.

डूंगरपुर पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर किया जारी

वहीं एसपी जय यादव ने बताया कि महिलाओं और बेटियों के साथ होने वाली अप्रिय घटनाओं की रोकथाम के लिए साथ ही उन्हें पूर्ण सुरक्षा प्रदान करने के लिए डूंगरपुर पुलिस कटिबद्ध है. इसके लिए महिला हेल्प लाइन नंबर 1090 के साथ ही डूंगरपुर पुलिस ने अब महिला वाट्सअप हेल्प लाइन नंबर 9530439189 और 8764858500 भी जारी किया गया है.

पढ़ेंःडूंगरपुरः जिला अस्पताल में मिली 3 नई सौगातें...निःशुल्क दवा केंद्र, सेंट्रलाइज लेबोरेट्री और रक्तवाहिनी का उद्घाटन

उन्होंने बताया कि वाट्सअप हेल्प लाइन नंबर पर सूचना और शिकायत दी जा सकती है. इसके अलावा यदि कोई भी व्यक्ति, कहीं भी अवांछित गतिविधि करता नजर आता है तो इन नम्बरों पर तुरंत मैसेज और सूचना की जा सकती है. एसपी यादव ने बताया कि शिकायत मिलने पर पुलिस मामले में त्वरित कार्रवाई करेगी और शिकायत करने वाली महिला या युवती की पहचान पूरी तरह से गोपनीय रखी जाएगी. बता दें कि देशभर में महिलाओं और युवतियों से छेड़छाड़ और दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं को रोकने को लेकर डूंगरपुर पुलिस ने यह कदम उठाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details