राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुर : बेणेश्वरधाम बना टापू...20 लोग फंसे, संपर्क कटा

डूंगरपुर के हिस्सों में लगातार हो रही बारिश के कारण हालात बिगड़ते जा रहे है. जिसके कारण जिले का प्रमुख आस्था का केंद्र बेणेश्वरधाम एक बार फिर से टापू का रुप ले लिया है. धाम पर करीब 20 स्थानीय फसें हुए है.

dungarpur beneshwar dham, डूंगरपुर बेणेश्वरधाम

By

Published : Sep 14, 2019, 10:31 PM IST

डूंगरपुर. जिले के वागड़ के कई हिस्सों में लगातार हो रही बारिश के कारण हालात बिगड़ते जा रहे है. डूंगरपुर जिले के प्रमुख आस्था के केंद्र बेणेश्वरधाम एक बार फिर से टापू का रुप ले लिया है. वहीं आसपुर और बांसवाड़ा जिले को जोड़ने वाले लसाडा पुलिया पर भी पानी बहने लगा है जिससे मार्ग अवरुद्ध हो गया है.

बेणेश्वरधाम में अभी भी फंसे है 20 स्थानीय

जिले में भी लगातार दूसरे दिन शनिवार को बारिश का सिलसिला जारी रहा. वहीं बांसवाड़ा जिले में माही बजाज सागर बांध के 16 गेट खोले जाने से डूंगरपुर में हालात बिगड़ते जा रहे है. गेट खोलने के कारण माही नदी में पानी का उफान बढ़ गया है. जिले का प्रमुख आस्था का केंद्र बेणेश्वर धाम भी इस कारण टापू बन गया है. साबला, वालाई और बांसवाड़ा जिले के पुलिये पर करीब 10 से 15 फ़ीट तक पानी बह रहा है, जिससे धाम पर आना जाना बंद हो गया है. बता दें कि धाम पर करीब 20 स्थानीय फसें हुए है. जानकारी के अनुसार वो सभी वे सब सुरक्षित है.

पढ़ें- परिवहन और डाक विभाग नही पहुंचा पा रहे लाइसेंस...आमजन कार्यालयों के काट रहे चक्कर

इसके अलावा माही बांध के गेट खोले जाने के कारण डूंगरपुर जिले के आसपुर-बांसवाड़ा मार्ग पर लसाडा पुल पर करीब 20 फ़ीट तक पानी बहने लगा. इससे बांसवाड़ा मार्ग अवरुद्ध हो गया. ऐसे में वाहनधारी सागवाड़ा के रास्ते से गुजरना पड़ रहा है. वहीं पानी के ऐसे नजारे को देखने के लिए दोनों किनारों पर लोगो की भीड़ जमा हो गई. लेकिन, भारी बारिश के चलते जगह-जगह पानी आ जाने से मार्ग अवरुद्ध हो रहे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details