राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

खबर का असर: डूंगरपुर में अब डीलर को लोगों के घरों तक पहुंचाना होगा राशन, आदेश जारी

डूंगरपुर में ईटीवी भारत की खबर का असर हुआ है. यहां अब राशन डीलर को लोगों के घरों तक राशन सामग्री पहुंचाना होगा. इसके लिए जिला कलेक्टर ने आदेश जारी कर दिए हैं.

By

Published : Apr 3, 2020, 3:26 PM IST

Dungarpur News, ईटीवी भारत की खबर का असर
डूंगरपुर में अब डीलर को लोगों के घरों तक पहुंचाना होगा राशन

डूंगरपुर.जिले में ईटीवी भारत की खबर का असर हुआ है. अब कोरोना वायरस संक्रमण से होने वाली महामारी के चलते हुए लॉकडाउन के दौरान डूंगरपुर के लोगों को राशन के लिए लाइन में नहीं खड़ा होना होगा. राशन डीलर को लोगों के घरों तक राशन सामग्री पहुंचाना होगा. जिला कलेक्टर ने इसके लिए रसद अधिकारी को आदेश जारी कर दिया.

डूंगरपुर जिला कलेक्टर ने जारी किए आदेश

बता दें कि लॉकडाउन के कारण लोगों के घरो में राशन की कमी ना हो, इसलिए सरकार की ओर से दो महीने का राशन एक साथ वितरित किया जा रहा है. डूंगरपुर जिले में गुरुवार से राशन वितरण शुरू हुआ तो राशन डीलर की दुकानों के बाहर लंबी-लंबी लाइनें लग गई. यहां ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा था और ना ही लोगों के पास मास्क थे. ऐसे में संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ था. इसे लेकर ईटीवी भारत ने 2 अप्रैल को खबर प्रकाशित की थी और जिला प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया था.

डूंगरपुर में अब डीलर को लोगों के घरों तक पहुंचाना होगा राशन

पढ़ें:अजमेर: कर्फ्यू खुलते ही दुकानों पर जुटी भीड़, पुलिस को करवाना पड़ा बंद

जिला कलेक्टर ने इस पर एक्शन लेते हुए जिला रसद अधिकारी को राशन सामग्री की होम डिलीवरी करवाने के निर्देश दिए हैं. इसके तहत अब राशन डीलर घर-घर जाकर लोगों को राशन उपलब्ध करवाएंगे, जिससे डीलर की दुकान पर लोगों की भीड़ एकत्रित नहीं हो और लोगों को परेशानी का सामना ना करना पड़े. साथ ही बता दें कि उपखंड अधिकारी और तहसीलदार राशन सामग्री की होम डिलीवरी को लेकर मॉनिटरिंग भी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details