राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: संभागीय आयुक्त ने अधिकारियों की ली बैठक, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

By

Published : Aug 1, 2020, 9:23 PM IST

डूंगरपुर जिले के प्रभारी सचिव और उदयपुर संभागीय आयुक्त विकास सीताराम भाले शनिवार को डूंगरपुर जिले के दौरे पर रहे. इस दौरान प्रभारी सचिव विकास भाले ने जिला परिषद सभागार में कोरोना सबंधी बैठक ली.

dungarpur news, rajasthan news, राजस्थान न्यूज, डूंगरपुर न्यूज
संभागीय आयुक्त पहुंचे जिले के दौरे पर, अधिकारियों के साथ बैठक में दिए निर्देश

डूंगरपुर. राज्य सरकार के प्रभारी सचिवों को उनके प्रभार वाले जिलों में दौरे के निर्देश दिए गए हैं. जिसके बाद डूंगरपुर जिले के प्रभारी सचिव और उदयपुर संभागीय आयुक्त विकास सीताराम भाले शनिवार को डूंगरपुर जिले के दौरे पर रहे. इस दौरे के दौरान प्रभारी सचिव विकास भाले ने जिला परिषद सभागार में कोरोना से संबंधित बैठक ली.

बैठक में जिला कलेक्टर कानाराम, एसपी जय यादव, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के आलावा अन्य प्रशासनिक और विभागीय अधिकारी मौजूद रहे. बैठक में कलेक्टर कानाराम ने जिले में कोरोना पॉजिटिव एक्टिव केस, कोरोना सैंपलिंग की स्थिति आदि के बारे में जानकारी दी. साथ ही उन्होंने जिले में आमजन को जागरूक करने के लिए प्रत्येक पंचायत स्तर पर आयोजित की जा रही कोविड-19 चौपाल की भी जानकारी दी.

बैठक को संबोधित करते हुए प्रभारी सचिव भाले ने जिला प्रशासन की ओर से कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए उठाए गए कदमों की सराहना की. बैठक में प्रभारी सचिव भाले ने कंटेनमेंट जोन में प्रभावी कार्रवाई, ट्रेसिंग और जोन वाइज सैंपलिंग की स्थिति की व्यवस्था के निर्देश दिए.

पढ़ें:भाजपा की नई टीम: 8 उपाध्यक्ष, 9 मंत्री, 4 महामंत्री, 1 प्रवक्ता, 1 कोषाध्यक्ष और 1 कार्यालय मंत्री की घोषणा

साथ ही कोविड-19 सैंपलिंग में सरकार की ओर से जारी निर्देशों की पालना, कोविड संस्थागत और होम क्वॉरेंटाइन के पालना की स्थिति, कोविड केयर सेंटर व होम आइसोलेशन की व्यवस्था, कोविड एडवाइजरी पालन का उल्लंघन प्रकरणों की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए. वहीं बैठक में प्रभारी सचिव भाले ने मेडिकल कॉलेज में प्लाज्मा थेरेपी शुरू करने के निर्देश भी दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details