राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण पर्यावरण की बैठक में पर्यावरण को बचाने के लिए कार्य करने के निर्देश

By

Published : Feb 24, 2021, 10:52 PM IST

डूंगरपुर में बुधवार को जिला पर्यावरण समिति की बैठक आयोजित हुई. बैठक में पर्यावरण की सुरक्षा को लेकर विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए गए. बैठक में जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला ने जिला पर्यावरण योजना को लेकर अपशिष्ट प्रबंधन योजना, प्लास्टिक अपशिष्ट प्रबंधन, जैव चिकित्सा प्रबंधन, खतरनाक अपशिष्ट और अन्य को लेकर विभागीय अधिकारियों से बैठक में पर्यावरण संबंधित जानकारी ली गई.

डूंगरपुर की ताजा हिंदी खबरें, National Green Authority
जिला पर्यावरण समिति की बैठक हुई आयोजित

डूंगरपुर.जिला पर्यावरण समिति की बैठक बुधवार को आयोजित की गई. बैठक में पर्यावरण की सुरक्षा को लेकर विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए गए.

राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण की अनुपालना को लेकर वन विभाग की ओर से जिला पर्यावरण समिति की बैठक जिला कलक्टर सुरेश कुमार ओला की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई. बैठक में जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला ने जिला पर्यावरण योजना को लेकर अपशिष्ट प्रबंधन योजना, प्लास्टिक अपशिष्ट प्रबंधन, जैव चिकित्सा प्रबंधन, खतरनाक अपशिष्ट, ई-अपशिष्ट, जल गुणवत्ता, घरेलू सिवरेज, निर्माण सामग्री से अपशिष्ट, औद्योगिक अपशिष्ट, वायु गुणवत्ता, खनन गतिविधि, ध्वनि प्रदूषण एवं प्लास्टिक वेस्ट मेनेजमेंट को लेकर विभागीय अधिकारियों से बैठक में पर्यावरण संबंधित जानकारी ली गई.

बैठक में जिला कलेक्टर ओला ने विभागीय अधिकारियों से अपने संबंधित विभाग के अपशिष्ट का प्रबंधन करने और प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड से संबंधित जानकारी लेते हुए कृषि विभाग, नगरपालिका सागवाड़ा, नगरपरिषद डूंगरपुर से प्रदूषण प्रबंधन को लेकर योजनाओं का क्रियान्वयन करते हुए निष्पादन करने के निर्देश दिये है.

पढ़ें-बजट में डूंगरपुर की सभी अपेक्षाएं पूरी हुई, कृषि कॉलेज, बेणेश्वर धाम पर पूल जैसी अनेकों मांगो को सरकार ने पूरा किया: ताराचंद भगोरा

बैठक में वन विभाग के उपवन संरक्षक सुपांग शशि, सहायक वन संरक्षक प्रशान्त गगर्, कृषि विभाग के उप निदेशक गौरीशंकर कटारा, वैज्ञानिक अधिकारी रोहित मीणा, सहायक अभियंता नगरपरिषद विकास, हितेश जोशी, जांच परिक्षण के एआरओ बलवंतसिंह लबाना, विधाशंकर त्रिवेदी, नगरपालिका सागवाड़ा के दुर्गेश सिंह, जितेन्द्र कुमार शर्मा आदि आदि विभागीय अधिकारी मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details