राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला ने किया कोविड अस्पताल का निरीक्षण

By

Published : May 5, 2021, 8:09 PM IST

डूंगरपुर में जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला बुधवार को कोविड अस्पताल पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मरीजों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. इसके साथ ही वाडों में भर्ती मरीजों को लगी आक्सीजन लेवल की जांच करवाते हुए डॉक्टरों को निर्देश दिए.

Dungarpur DM inspected
डूंगरपुर डीएम ने किया निरीक्षण

डूंगरपुर.कोरोना संक्रमण बचाव को लेकर जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला बुधवार को कोविड अस्पताल पहुंचे. जहां उन्होंने मरीजों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और वाडों में भर्ती मरीजों को लगी आक्सीजन लेवल की जांच करवाते हुए डॉक्टरों को निर्देश दिए. जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला ने प्रमुख चिकित्साधिकारी डॉ. भगवतीलाल भट्ट से मरीजों में जिनका ऑक्सीजन सिचुएशन 96 से 99 तक है. उन्हें होम आइसोलेशन करवाने या वसुंधरा विहार के आइसोलेशन वार्ड में भेजने के निर्देश दिए हैं.

डूंगरपुर डीएम ने किया निरीक्षण

कलेक्टर ओला ने कोविड अस्पताल के आइसीयू वार्ड में आक्सीजन सिलेण्डर रखवाने के भी निर्देश दिए. साथ ही ऑक्सीजन का रिजर्व स्टॉक भी रखे जाने के निर्देश दिए हैं. जिला कलेक्टर ओला ने वार्ड में मरीजों के बेड के पास उनके भारी सामान रखा देखकर नाराजगी जताई और उसे हटवाने के निर्देश दिए. जिससे सफाई अच्छी तरह से हो सके. उन्होंने कहा कि सफाई रहेगी तो संक्रमण फैलने का भय कम रहेगा और कीटाणु भी मर जाएंगे. कलेक्टर ओला ने मरीजों से प्रत्येक बेड पर लगे कचरा पात्र में डालने का आग्रह किया.

पढ़ें:कोरोना रोकथाम के लिए डूंगरपुर में व्यापारियों की अनूठी पहल, 8 मई से अगले 9 दिनों तक बंद रखेंगे किराना दुकान

साथ ही ओला ने अनावश्यक लोग अंदर आते उनका प्रवेश बंद करने के निर्देश दिए. इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने अस्पताल में भर्ती मरीजों के बारे में जानकारी ली. साथ ही प्रत्येक मरीज को दिए जा रहे इलाज, ऑक्सीजन सिलेंडर और दवाइयों की उपलब्धता के बारे में जानकारी लेते हुए डॉक्टरों को बेहतर सुविधाएं देने के निर्देश दिए. साथ ही उनके साथ नोडल ऑफिसर डॉ. महेन्द्र डामोर, डा. भावित रोत, डॉ. रामप्रकाश, डॉ. अदिती गोठी और डॉ. सीपी रावत मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details