राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर से राहत की खबर: 50 से नीचे पंहुचा पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा, 2 की मौत, 1061 एक्टिव केस

By

Published : May 29, 2021, 8:07 AM IST

डूंगरपुर से राहत की खबर है. जिले में कोरोना संक्रमण केस आने का आंकड़ा 50 से आधा हो गया है. वहीं 2 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है.

Corona case in Dungarpur, Dungarpur News
डूंगरपुर में कम हुए कोरोना केस

डूंगरपुर.कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच डूंगरपुर जिले के लिए राहत की खबर है. जिले में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 50 से आधा हो गया है. वहीं 2 लोगों की मौत हुई है, हालांकि, रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या काफी कम ही है.

डूंगरपुर जिले में लंबे अर्से बाद कोरोना संक्रमित नए मरीजों की संख्या काफी कम आई है. डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज लैबोरेट्री से आई रिपोर्ट में जिले में 27 नए संक्रमित मरीज की पुष्टि हुई है, जिससे जिले में बढ़ते संक्रमण के बीच सबसे बड़ी राहत मिली है. जिले में अप्रैल महीने में प्रतिदिन 200 से ज्यादा पॉजिटिव मरीज आ रहे थे. इस बीच कई बार आंकड़ा 500 के भी पार पंहुच गया था. नए मरीजों के कम आने से संक्रमण की स्थिति पर भी नियंत्रण हो रहा है. जिले में कोरोना से 2 लोगों की मौत हुई है. इन दोनों मरीजों की मौत जिला कोविड अस्पताल में हुई है.

यह भी पढ़ें.डूंगरपुर CMHO डॉ. राजेश शर्मा को जयपुर लगाया, डिप्टी कंट्रोलर डॉ. महेंद्र परमार को CMHO का चार्ज

वहीं कोरोना से मौत के आंकड़े में भी कमी आई है, जो एक सुखद पहलू है. अप्रैल महीने में मौत का आंकड़ा 20 से ज्यादा तक भी पंहुच गया था. जिले में 20 मरीज रिकवर हुए हैं. अभी 1061 एक्टिव केस है, जिनका चिकित्सा विभाग और प्रशासन की ओर से लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है. होम आइसोलेट मरीजों को दवाइयां दी जा रही है. दूसरी ओर कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर जिले में वैक्सिनेशन भी चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details